IPL LIVE: दिल्ली को रौंद पंजाब ने बनाया IPL का नया इतिहास

मोहाली। आईपीएल10 में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम 17.1 ओवर में महज 67 रन पर ढेर हो गयी। जबाब में बल्लेबाजी करने उतरे पंजाब के ओपनर मार्टिन गप्टिल और हशीम अमला ने बिना विकेट गवाएं लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस पारी में गप्टिल ने नाबाद अर्धशतक बनाए वहीं अमला ने 16 रन बनाए। खास बात यह है कि पंजाब ने 75 गेंद शेष रहते बिना कोई विकेट खोए जीत हासिल की।




कैसे गिरे विकेट

संदीप शर्मा ने मैच के पहली ही ओवर में दिल्ली के ओपनर सैम बिलंग्स को पवेलियन की राह दिखा दी। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर बिलिंग्स (0) विकेटकीपर साहा को कैच दे बैठे और दिल्ली को लगा पहला झटका। संदीप शर्मा ने दिल्ली को जल्द ही दूसरा झटका भी दे दिया जब उन्होंने संजू सैमसन (5) को मोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद संदीप शर्मा ने अपनी ही गेंद पर श्रेयस अय्यर का कैच पकड कर दिल्ली को तीसरा झटका दे दिया। अक्षर पटेल ने अपने पहले ही ओवर में करुण नायर (11) को बोल्ड कर दिल्ली को चौथा झटका दे दिया। ग्लेन मैक्सवेल ने रिषभ पंत (03) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिल्ली को पांचवां झटका दे दिया।अक्षर पटेल ने क्रिस मॉरिस (02) को अपनी ही गेंद पर कैच लेकर कॉट एंड बोल्ड कर दिया।



वरूण एरोन ने कोरी एंडरसन (18) को बोल्ड किया। मो. शमी को वरुण एरोन ने 2 रन पर कैच आउट करवाया। शहबाज नदीम को मोहित शर्मा ने खाता भी नहीं खोलने दिया और अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। अमित मिश्रा चार रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की पारी 67 पर सिमटी, जो आईपीएल इतिहास में उसका न्यूनतम स्कोर है।




पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा ने कमाल की गेंदबाजी की और चार विकेट लिए। इसके अलावा अक्षर पटेल और वरुण एरोन ने दो-दो जबकि मोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।