1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Panjshir Valley: पंजशीर के शेर अहमद मसूद बोले- पाकिस्तानी मीडिया में सर्कुलेट हो रही खबरें झूठी

Panjshir Valley: पंजशीर के शेर अहमद मसूद बोले- पाकिस्तानी मीडिया में सर्कुलेट हो रही खबरें झूठी

तालिबान ने अफगानिस्तान पर अपना नियंत्रण तो कर लेकिन पंजशीर पर नियंत्रण करने में तालिबानी लड़ाकों को जान गंवानी पड़ रही ​है। इस बीच तालिबान बार बार यह दावा कर रहा है कि उसने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Panjshir Valley: तालिबान ने अफगानिस्तान पर अपना नियंत्रण तो कर लेकिन पंजशीर पर नियंत्रण करने में तालिबानी लड़ाकों को जान गंवानी पड़ रही ​है। इस बीच तालिबान बार बार यह दावा कर रहा है कि उसने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है।

पढ़ें :- Modi Government ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया दिवाली का बड़ा गिफ्ट, मुफ्त राशन स्कीम तीन माह और बढ़ाया

लेकिन तालिबान को टक्कर दे रही सेना के मिलिट्री कमांडर अहमद मसूद (Ahmad Massoud) ने चरमपंथी संगठन के दावों को खारिज कर दिया है। अहमद मसूद ने ट्वीट कर कहा, ‘पंजशीर की जीत की खबरें पाकिस्तानी मीडिया में सर्कुलेट हो रही हैं। ये एक झूठ है। पंजशीर को जीतने पर वो दिन पंजशीर में मेरा आखिरी दिन होगा, इंशाअल्लाह।’ मसूद और उनकी सेना पंजशीर घाटी पर नियंत्रण के लिए तालिबान के साथ भीषण लड़ाई लड़ रही है।

अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह भी इस बल के नेता हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सेना ने अभी तक हथियार नहीं डाले हैं। उनके भागने की खबरें भी सामने आई थीं, मगर उन्होंने इन खबरों को खारिज कर दिया है। खबरों के अनुसार, एक वीडियो मैसेज में सालेह ने कहा, दोनों पक्षों को भारी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि हम मुश्किल स्थिति में हैं। हम तालिबान के आक्रमण का सामना कर रहे हैं। मगर हम आत्मसमर्पण नहीं करेंगे, हम अफगानिस्तान के लिए खड़े हैं।’

इससे पहले तालिबान नेताओं के हवाले से मीडिया में आई खबरों में दावा किया गया था कि पंजशीर घाटी इस्लामवादी मिलिशिया के हाथ में आ गई है। एक तालिबान कमांडर ने कहा, अल्लाह के करम से अब पूरे अफगानिस्तान पर हमारा नियंत्रण है।

पढ़ें :- Breaking-अशोक गहलोत दिल्ली निकलने से पहले देंगे इस्तीफा? राजभवन जाने की सूचना से अटकलें तेज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...