1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. परेश रावल का बंगालियों पर टिप्पणी विवाद से बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जाने क्या है पूरा मामला

परेश रावल का बंगालियों पर टिप्पणी विवाद से बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जाने क्या है पूरा मामला

बंगालियों के खिलाफ कथित अभद्र भाषा को लेकर कोलकाता पुलिस ने भाजपा नेता और बॉलीवुड एक्टर परेश रावल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Paresh Rawal Bengalis Remark: बंगालियों के खिलाफ कथित अभद्र भाषा को लेकर कोलकाता पुलिस ने भाजपा नेता और बॉलीवुड एक्टर परेश रावल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

सलीम ने शिकायत करते हुए कहा कि रावल की टिप्पणी काफी भड़काऊ थी और यह अन्य समुदायों के बीच सद्भाव को नष्ट कर सकती है। सलीम ने कहा कि एक सभा को संबोधित करते हुए वह लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।

परेश के खिलाफ इन धाराओं में दर्ज किया गया है मामला

जिके बाद से परेश रावल के खिलाफ IPC की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 153A (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153B (भाषाई या नस्लीय समूहों के अधिकारों से इनकार का प्रचार), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कहा जा रहा है कि परेश रावल चुनाव का प्रचार-प्रसार कर रहा था जिसके बाद से वह गैस सिलेंडर महंगे हैं, उसकी कीमतें कम भी हो जाएंगी। लेकिन, तब क्या होगा जब रोहिंग्या शरणार्थी और बांग्लादेशी, दिल्ली की तरह आपके आसपास रहना शुरू करेंगे। गैस सिलेंडर का आप क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...