Parliament budget session: दिल्ली हिंसा को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा

loksabha
Parliament budget session: दिल्ली हिंसा को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज दूसरा दिन है। दिल्ली हिंसा को लेकर संसद के दोनों सदनों में जोरदार हंगामा हुआ। हंगामे के बाद राज्यसभा दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं, लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा हुआ। विपक्ष दिल्ली हिंसा पर चर्चा की मांग कर रहा है।

Parliament Budget Session Uproar In Both Houses Of Parliament Rajya Sabha Adjourned Till 2 Pm :

इससे पहले सत्र के पहले दिन भी सोमवार को दोनों सदनों में दिल्ली हिंसा को लेकर जमकर हंगामा हुआ और विपक्ष ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की थी। लोकसभा में तो बीजेपी और कांग्रेस के सांसद भिड़ंत भी हो गयी थी।

वहीं, आम आदमी पार्टी के सांसदों ने मंगलवार को एक बार फिर संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास दिल्ली हिंसा को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। आप सांसद यहां भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। सांसदों ने भाजपा के खिलाफ लिखे नारे की तख्तियां पकड़ रखी है। एक तख्ती पर लिखा है, दिल्ली की जनता त्रस्त है, भाजपा सरकार मस्त है।

लोकसभा अध्यक्ष ने चेताया
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने विपक्ष के सांसदों को चेतावनी दी है और अपील की कि कार्यवाही को सुचारु रूप से चलाने में सहयोग करें। स्पीकर ने कहा कि वे सांसदों को सदन में प्लेकार्ड और पोस्टर नहीं लाने देंगे। स्पीकर ने सांसदों को वेल में नहीं आने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने पर सांसद को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि विपक्ष ये साफ करे कि क्या वे प्लेकार्ड के साथ सदन में आना चाहते हैं। सोमवार को हुई धक्का-मुक्की पर उन्होंने कहा कि क्या आप सदन को ऐसे ही चलाना चाहते हैं। वहीं, विपक्ष के सांसद हंगामा करते रहे, जिसके बाद स्पीकर ने कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज दूसरा दिन है। दिल्ली हिंसा को लेकर संसद के दोनों सदनों में जोरदार हंगामा हुआ। हंगामे के बाद राज्यसभा दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं, लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा हुआ। विपक्ष दिल्ली हिंसा पर चर्चा की मांग कर रहा है। इससे पहले सत्र के पहले दिन भी सोमवार को दोनों सदनों में दिल्ली हिंसा को लेकर जमकर हंगामा हुआ और विपक्ष ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की थी। लोकसभा में तो बीजेपी और कांग्रेस के सांसद भिड़ंत भी हो गयी थी। वहीं, आम आदमी पार्टी के सांसदों ने मंगलवार को एक बार फिर संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास दिल्ली हिंसा को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। आप सांसद यहां भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। सांसदों ने भाजपा के खिलाफ लिखे नारे की तख्तियां पकड़ रखी है। एक तख्ती पर लिखा है, दिल्ली की जनता त्रस्त है, भाजपा सरकार मस्त है। लोकसभा अध्यक्ष ने चेताया लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने विपक्ष के सांसदों को चेतावनी दी है और अपील की कि कार्यवाही को सुचारु रूप से चलाने में सहयोग करें। स्पीकर ने कहा कि वे सांसदों को सदन में प्लेकार्ड और पोस्टर नहीं लाने देंगे। स्पीकर ने सांसदों को वेल में नहीं आने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने पर सांसद को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि विपक्ष ये साफ करे कि क्या वे प्लेकार्ड के साथ सदन में आना चाहते हैं। सोमवार को हुई धक्का-मुक्की पर उन्होंने कहा कि क्या आप सदन को ऐसे ही चलाना चाहते हैं। वहीं, विपक्ष के सांसद हंगामा करते रहे, जिसके बाद स्पीकर ने कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।