1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Parliament Monsoon Session 2021:सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

Parliament Monsoon Session 2021:सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

घातक कोरोना महामारी के बीच संसद का मानसून सत्र सोमवार 19 जुलाई यानी आज से शुरू हो गया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मानसून सत्र शुरू होते ही संसद पहुंचें।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Parliament Monsoon Session 2021 House Adjourned Till 12 24 Pm

नई दिल्ली: घातक कोरोना महामारी के बीच संसद का मानसून सत्र सोमवार 19 जुलाई यानी आज से शुरू हो गया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मानसून सत्र शुरू होते ही संसद पहुंचें। उन्होंने कहा कि ‘लोग चाहते हैं कि उनकी उम्मीदें संसद के जरिए सरकार तक पहुंचे। भरोसा है कि सभी राजनीतिक दल इस दिशा में सकारात्मक भूमिका निभाएंगे। पीएम ने लोकसभा में अपने नए मंत्रियों का परिचय दिया। इस दौरान उन्होंने कहा ‘मैंने सोचा था कि संसद में उत्साह होगा क्योंकि इतनी महिलाएं, दलित, आदिवासी मंत्री बन गए हैं। इस बार कृषि और ग्रामीण पृष्ठभूमि के हमारे सहयोगियों, ओबीसी समुदाय को मंत्रिपरिषद में स्थान दिया गया है।

पढ़ें :- संसद के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन भी हंगामा, कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

राज्यसभा में सांसदों ने अनुभवी अभिनेता दिलीप कुमार और अनुभवी एथलीट मिल्खा सिंह सहित इस साल अपनी जान गंवाने वाले सांसदों और हस्तियों को श्रद्धांजलि दी।

वाईएसआरसीपी (YSRCP) के मदीला गुरुमूर्ति, बीजेपी के मंगल सुरेश अंगड़ी, आईयूएमएल के अब्दुस्समद समदान और कांग्रेस के विजयकुमार (उर्फ) विजय वसंत ने लोकसभा में सांसद (सांसद) के रूप में शपथ ली।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी।मानसून सत्र 13 अगस्त तक चलेगा। संसद के मानसून सत्र से पहले रविवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सदन के नेताओं की संसद भवन में बैठक हुई। सीपीआई के राज्यसभा सांसद बिनॉय विश्वम ने पेगासस स्पाइवेयर के खुलासे पर नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।

पढ़ें :- मोदी सरकार किसानों के साथ बातचीत करने को है तैयार : नरेंद्र सिंह तोमर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X