1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Parliament Session 2021: सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्ष का मार्च, राहुल गांधी बोले-जनता की आवाज को कुचला जा रहा है

Parliament Session 2021: सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्ष का मार्च, राहुल गांधी बोले-जनता की आवाज को कुचला जा रहा है

Parliament Session 2021: सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्ष का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को विपक्ष द्वारा आयोजित विजय चौक मार्च में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि 12 सांसदों का निलंबन जनता की आवाज को कुचलने का प्रयास है। राहुल (Rahul Gandhi) ने निलंबित सांसदों का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ नहीं किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Parliament Session 2021: सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्ष का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को विपक्ष द्वारा आयोजित विजय चौक मार्च में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि 12 सांसदों का निलंबन (suspension of 12 MP) जनता की आवाज को कुचलने का प्रयास है। राहुल (Rahul Gandhi) ने निलंबित सांसदों का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ नहीं किया है।

पढ़ें :- Budget 2023 Expectations : बजट में 8वें वेतन आयोग ऐलान कर सकती है मोदी सरकार

इसके बाद भी उन्हें निलंबित कर दिया गया है। साथ ही कहा कि विपक्ष को संसद में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की अनुमति नहीं दी जा रही है। बता दें कि, विपक्ष संसदों के निलंबन को रद्द करने की मांग कर रहा है। वहीं, विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा को दो बजे तक स्थगित कर दिया गया है।

सभापति.एम वेंकैया नायडू ने कहा कि सदन में शालीनता और मर्यादा बनाए रखें। अनियंत्रित और असंसदीय व्यवहार बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा। बता दें कि, इस मामले को लेकर विपक्ष ने आज विरोध मार्च निकालने का निर्णय लिया है। दोनों सदनों के विपक्षी सांसद संसद भवन से विजय चौक तक मार्च करेंगे।

मोदी सरकार को ट्यूशन की ज़रूरत
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस बीच एक ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा है कि, लोकतंत्र में बहस व असहमति का महत्व, इस विषय में मोदी सरकार को ट्यूशन की ज़रूरत है।

पढ़ें :- Mercedes set on fire : प्रेमिका से झगड़े के बाद तमिलनाडु के डॉक्टर ने 40 लाख रुपये की अपनी मर्सिडीज में लगाई आग
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...