1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Parliament Winter Session 2022: देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं लोग, वित्तमंत्री का विपक्ष पर निशाना

Parliament Winter Session 2022: देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं लोग, वित्तमंत्री का विपक्ष पर निशाना

संसद के शीतकालीन सत्र का आज 5वां कार्य दिवस है। सुबह 11 बजे से दोनों सदनों की कार्यवाही जारी है। संसद के इस शीतकालीन सत्र में केंद्र सरकार कम से कम 16 नए विधेयकों को पारित करने पर विचार कर रही है। इन सबके बीच लोकसभा में भारत-चीन सीमा मुद्दे और कर्नाटक-महाराष्ट्र विवाद के मामले को लेकर हंगामा भी हुआ।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Parliament Winter Session 2022: संसद के शीतकालीन सत्र का आज 5वां कार्य दिवस है। सुबह 11 बजे से दोनों सदनों की कार्यवाही जारी है। संसद के इस शीतकालीन सत्र में केंद्र सरकार कम से कम 16 नए विधेयकों को पारित करने पर विचार कर रही है। इन सबके बीच लोकसभा में भारत-चीन सीमा मुद्दे और कर्नाटक-महाराष्ट्र विवाद के मामले को लेकर हंगामा भी हुआ।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

इसके साथ ही लोकसभा में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। साथ ही कहा कि कुछ लोग देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं। भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है लेकिन विपक्ष के लोगों को इससे भी परेशानी हो रही है।

वित्तमंत्री ने कहा कि, इसको लेकर सभी को गर्व महसूस करना चाहिए लेकिन कुछ लोगों को परेशानी रहती है। उन्होंने ये भी कहा कि रुपया मजबूत हुआ है। रिजर्व बैंक ने विदेशी मुद्रा भंडार का उपयोग किया है कि उसे यह सुनिश्चित करने के लिए बाजार में हस्तक्षेप करना है कि डॉलर-रुपये में उतार-चढ़ाव बहुत अधिक न हो।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...