1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Parliament Winter Session: सदन के दौरान ही पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति को दी बधाई, कहा युवाओं को भी दें मौका

Parliament Winter Session: सदन के दौरान ही पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति को दी बधाई, कहा युवाओं को भी दें मौका

आज से संसद में शीतकालीन सत्र  का आगाज हो चुका है। यह सत्र 7 दिसंबर 20 दिसंबर तक चलेगा। जिसके बाद से बुधवार सुबह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बातचीत की। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में अपने भाषण के दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को बधाई देते हुए कहा कि वह एक किसान परिवार से आते हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Parliament Winter Session: आज से संसद में शीतकालीन सत्र  का आगाज हो चुका है। यह सत्र 7 दिसंबर 20 दिसंबर तक चलेगा। जिसके बाद से बुधवार सुबह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बातचीत की। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में अपने भाषण के दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को बधाई देते हुए कहा कि वह एक किसान परिवार से आते हैं। इनका सदन में होने से काफी शोभा बढ़ गई। यह एक किसान परिवार से आते हैं। जिसके कारण यह किसानों से काफी जुड़े हुए हैँ।

पढ़ें :- नौतनवा के आक्रोशित युवाओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य का फूंका पुतला

इसी क्रम में पीएम मोदी ने कहा कि मैं इस सदन के साथ-साथ राष्ट्र की ओर से सभापति को बधाई देता हूं। आप संघर्षों के बीच जीवन में आगे बढ़ते हुए इस मुकाम पर पहुंचे हैं, यह देश के कई लोगों के लिए प्रेरणा है। आप सदन में इस प्रतिष्ठित पद की शोभा बढ़ा रहे हैं।

सत्र से पहले पीएम मोदी ने मीडिया से बात की

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले बुधवार को पीएम मोदी ने मीडिया से बात की। और उन्होंने सभी पार्टी दलों से अनुरोध किया कि सदन को सही तरीके से चलने दें। सदन में किसी भी प्रकार का शोरगुल न करें और साथ ही उन्होंने कहा कि इस सदन में आए युवा सांसदों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए हम ज्यादा से ज्यादा अवसर दें। चर्चाओं में भागीदार बनाएं। पिछले दिनों सभी दलों के सांसदों से मेरी मुलाकात हुई है। वे एक बात कहते हैं सदन स्थगित हो जाता है।

विपक्ष कई मुद्दों पर चाहती है चर्चा

बताया जा रहा है कि यह सत्र 23 दिनों तक चलेगी। इस सत्र में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के एजेंडे में 16 नए बिल शामिल हैं। संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होकर 29 दिसंबर तक चलेगा। दूसरी तरफ विपक्ष चीनी घुसपैठ, मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी और स्वतंत्र संस्थानों पर हमले का मुद्दा पर बहस चाहती है।

पढ़ें :- Union Budget 2023: पीएम मोदी बोले-बजट विकसित भारत के विराट संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...