1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. तोते ने इस तरह बचाई अपने मालिक की जान, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पूरी मामला

तोते ने इस तरह बचाई अपने मालिक की जान, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पूरी मामला

Parrot Saves His Owners Life In This Way The Whole Matter Went Viral On Social Media

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: कहते हैं पालतू जानवर अपने मालिक के प्रति काफी वफादार होते हैं। यह बिल्कुल सही है और कई मौकों पर जानवरों ने इसे साबित भी कर दिखाया है। आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आपको गर्व होगा। दरअसल, एक पालतू तोते (Eric-the parrot) ने अपने मालिक की जान बचा ली। हुआ यूं कि जब घर में आग लग गई और मालिक सो रहा था तो पालतू तोते ने चिल्ला-चिल्लाकर अपने मालिक को जगाया। जिससे उनकी जान बच गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया की संसद परिसर में रेप की घटना का मामला आया सामने, दुखी पीएम ने मांगी माफी

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड का है यह मामला
ये पूरा मामला क्वींसलैंड (Queensland) राज्य के कंगारू इलाके का है। जहां के सैल्स्टोन स्ट्रीट में न्गूयेन रहते हैं। न्गूयेन अकेले रहते हैं और पूरे घर में उनका इकलौता साथी उनका पालतू तोता एरिक ही है। ऐसे में जब आग लगी तो एरिक ने ही उसे उठाया।

एरिक ने मुझे बचा लिया
न्गूयेन ने कहा, ‘मैं सो रहा था और घर में आग लगने पर सूचना देना वाला इंडिकेटर लगा था, लेकिन इससे पहले ही एरिक ने मुझे जगा दिया और हम दोनों अपना सामान लेकर घर से बाहर निकल गए। इस तरह से हमारी जान बच गई।

सोशल मीडिया पर छाया एरिक
इस कारनामे के बाद एरिक नाम का तोता सोशल मीडिया पर छाया हुआ। हर कोई एरिक की ही बात कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया के बड़े मीडिया तक ने एरिक के इस कारनामे की कवरेज किया है। लोग एरिक की बुद्धिमत्ता की सोशल मीडिया पर भी खासी तारीफ कर रहे हैं।

पढ़ें :- टीम इंडिया ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का घमंड, जानिए जीत क्यों है महत्वपूर्ण...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...