1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Partition Horrors Remembrance Day: पीएम मोदी ने किया ऐलान, 14 अगस्त को मनाया जायेगा ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’

Partition Horrors Remembrance Day: पीएम मोदी ने किया ऐलान, 14 अगस्त को मनाया जायेगा ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’

Partition Horrors Remembrance Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के मौके पर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस (Independence day) से एक दिन पहले यानी 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवय' (Partition Horrors Remembrance Day) मनाया जाएगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Partition Horrors Remembrance Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के मौके पर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस (Independence day) से एक दिन पहले यानी 14 अगस्त को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवय’ (Partition Horrors Remembrance Day) मनाया जाएगा।

पढ़ें :- कांग्रेस अध्यक्ष का निशाना, कहा-मैं तो अछूत हूं, PM मोदी के हाथ की लोग चाय पीते हैं लेकिन मेरे हाथ की तो कोई चाय भी नहीं पीता

पीएम मोदी (Pm Modi) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। इसके साथ ही उन्होंने इस मौके पर देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले शहीदों को भी याद किया है। पीएम मोदी (Pm Modi) शनिवार ​ट्वीट कर कहा है कि, देश के बंटवारे के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

पढ़ें :- Gujarat Elections 2022: गुजरात में एक बार फिर गरजेंगे PM मोदी, बैक-टू-बैक 4 रैलियों को करेंगे संबोधित

नफर और हिंसा के कारण हमारी लाखों बहनें और भाई बेघर हो गए थे और इसके कारण कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। हमारे लोगों के संघर्षों और बलिदानों की याद में 14 अगस्त को विभाजन भयावह स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि, यह दिन हमें भेदभाव, वैमनस्य और दुर्भावना के जहर को खत्म करने के लिए न केवल प्रेरित करेगा, बल्कि इससे एकता, सामाजिक सद्भाव और मानवीय संवेदनाएं भी मजबूत होंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...