1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यात्रियों के लिए खुशखबरी नौतनवा रेलवे स्टेशन से यात्री ट्रेन का संचालन शुरू

यात्रियों के लिए खुशखबरी नौतनवा रेलवे स्टेशन से यात्री ट्रेन का संचालन शुरू

Passenger Train Starts Operating From Nautanwa Railway Station Good News For Passengers

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

नौतनवा महराजगंज: नौ माह के लंबे इंतजार के बाद नौतनवा-गोरखपुर रेल खंड पर छपरा-नौतनवा इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का आगमन सोमवार को प्लेटफार्म नंबर एक पर हुआ। जिसमें से मात्र छह यात्री उतरे।

पढ़ें :- तीन दिनों से लापता जमीन कारोबारी की गोली मार के हत्या, पुलिस ने साले को शक पर उठाया

वापसी में नौतनवा से तीन बजे अगले स्टेशन लक्ष्मीपुर के लिए एक्सप्रेस ट्रेन प्रस्थान कर दी। जिसमें 47 यात्रियों ने रिजर्वेशन कराया था। यह ट्रेन रविवार को छोड़कर अन्य दिन संचालित होगी। भारत- नेपाल की अंतिम सीमा का महत्वपूर्ण स्टेशन नौतनवा में 22 मार्च से सवारी गाड़ी का आवागमन बंद है। नौ माह के लंबे अंतराल के बाद नौतनवा-छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन होने से लोगों को काफी राहत पहुंचती दिखाई दे रही है।

जबकि लॉक डाउन से पूर्व एक्सप्रेस समेत छह ट्रेनों का संचालन इस स्टेशन से होता था। ट्रेनें बंद होने से मजबूरी वश यात्रियों को बस में सफर तय करना पड़ता था। जबकि कई बसों में बोरे की तरह सवारियां भरी जाती थी।

थर्मल स्कैनिंग के बाद प्लेटफार्म पर प्रवेश की अनुमति

नौतनवा-छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस से सवारी करने वाले यात्रियों को स्टेशन के मुख्य द्वार पर थर्मल स्क्रीनिग, मास्क व टिकट जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा था। जबकि स्वजन के साथ आए लोगों को मुख्य द्वार से वापस लौटा दिया गया। प्लेटफार्म पर दो गज दूरी के प्रतीक चिह्न बनाया गया है। इसके लिए सीनियर टीटी जितेंद्र कुमार, उमेश कुमार गिरी, संतोष कुमार व आरपीएफ के घरभरन आदि की तैनाती रही।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री योगी सहित अन्य नेताओं ने संत रविदास जयंती पर दी शुभकामनाएं

स्टेशन अधीक्षक राम इकबाल महतो ने बताया कि कोरोना काल में जारी गाइड लाइन का पालन के साथ ही यात्रियों को बोगी में बैठने दिया जा रहा है। बिना रिजर्वेशन यात्रा की अनुमति नहीं है, पकड़े जाने पर जुर्माना लगेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...