चेन्नई से पटना जा रही ट्रेन में डकैती, बदमाशों ने यात्रियों को मारा चाकू

loot in train
चेन्नई से पटना जा रही ट्रेन में डकैती, बदमाशों ने यात्रियों को मारा चाकू

Passengers Of Ganga Kaveri Looted By Predator At Chitrkoot Many Passengers Injured

चित्रकूट। चेन्नई से पटना जा रही गंगा-कावेरी एक्सप्रेस रविवार की आधी रात को मानिकपुर-इलाहाबाद रूट पर पनहाई आउटर के पास जमकर लूटपाट की गई। आधा दर्जन ड़कैतों ने ट्रेन की आधा दर्जन बोगियों में करीब पौने दो घंटे तक लूटपाट की। इस दौरान जिन यात्रियों ने उनका विरोध किया तो डकैतों ने आधा दर्जन यात्रियों को चाकू मारकर लहूलुहान भी कर दिया। घटना अंजाम देने के बाद बदमाश जंगल की ओर भाग निकले। सूचना मिलते ही डीआईजी चित्रकूटधाम रेंज मनोज तिवारी व एसपी मनोज कुमार झा भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए है। यात्रियो को उसी ट्रेन से इलाहाबाद भेजने के बाद पुलिस ने जंगल में सर्च आपरेशन शुरु किया।

गंगा कावेरी एक्सप्रेस नंबर 12669 रविवार की शाम को चेन्नई से पटना के निकली थी। रात एक बजे ट्रेन मानिकपुर जंक्शन से इलाहाबाद के लिए रवाना हुई। 1 बजकर 27 मिनट पर पनहाई रेलवे स्टेशन को पार करते ही ड़कैतों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। जिसके बाद असलहे, चाकू व छूरा लहराते हुए बोगियों में लूटपाट शुरू कर दी गई। डेढ़ दर्जन बदमाशों ने ट्रेन की एस 3 से लेकर एस 9 तक की बोगियों में लूटपाट किया।

ट्रेन के गार्ड ने कई बार उतरकर चेन पुलिंग को सही किया और ट्रेन को आगे बढ़ाने की कोशिश की। लेकिन जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ती बदमाश फिर से उसे खींच कर ट्रेन रोंक देते। जिसके चलते करीब 46 मिनट ट्रेन आउटर पर ही खड़ी रही। करीब पौने दो घंटे तक डकैतों ने यात्रियों से जमकर लूटपाट किया। यही नही विरोध करने वाले यात्रियों को चाकू, छूरा मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। डकैतोें ने महिलाओं के जेवर उतरवाने के साथ ही नकदी समेत पूरा सामान लूट लिया और जंगल की तरफ भाग निकले।

लूटपाट की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा, अपर एसपी बलवंत चौधरी, एसओ मानिकपुर केपी दुबे भारी पुलिस फोर्स के साथ भोर में ही मौके पर पहुंच गए। इसके बाद चित्रकूटधाम रेंज के डीआईजी मनोज तिवारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस को दो बैग रेलवे लाइन के पास पड़े मिले है।

पुलिस ने डाग स्क्वायड के लिए लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है। भोर से ही जंगल में पुलिस ने सर्च आपरेशन शुरू कर दिया है। आउटर के समीप ही जंगल में बसे कोटा कंदैला गांव के पत्रकार पुरवा में पुलिस टीम ने पहुंचकर जानकारी ली। अभी तक पुलिस को कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। वही ट्रेन के गार्ड का कहना है कि बदमाशों ने कुल सात बार चेन पुलिंग की है।

अधिकारियों का कहना है कि कावेरी एक्सप्रेस का मानिकपु​र जंक्शन पर कोई स्टापेज नही है। वो सतना से चलने के बाद सीधे इलाहाबाद में ही रूकती है। आशंका जताई जा रही है डकैत सतना स्टेशन पर ही सवार हो गए थे। बता दें कि ट्रेन में सुरक्षा के लिए जीआरपी मानिकपुर व इलाहाबाद के दो-दो जवान चलते है। यात्रियों के मुताबिक ये ये जवान डकैतों को देखते ही दुबक गए।

चित्रकूट। चेन्नई से पटना जा रही गंगा-कावेरी एक्सप्रेस रविवार की आधी रात को मानिकपुर-इलाहाबाद रूट पर पनहाई आउटर के पास जमकर लूटपाट की गई। आधा दर्जन ड़कैतों ने ट्रेन की आधा दर्जन बोगियों में करीब पौने दो घंटे तक लूटपाट की। इस दौरान जिन यात्रियों ने उनका विरोध किया तो डकैतों ने आधा दर्जन यात्रियों को चाकू मारकर लहूलुहान भी कर दिया। घटना अंजाम देने के बाद बदमाश जंगल की ओर भाग निकले। सूचना मिलते ही डीआईजी चित्रकूटधाम रेंज मनोज…