1. हिन्दी समाचार
  2. कश्मीर मुद्दे पर पटेल सही थे और पंडित जवाहर लाल नेहरू गलत : रविशंकर प्रसाद

कश्मीर मुद्दे पर पटेल सही थे और पंडित जवाहर लाल नेहरू गलत : रविशंकर प्रसाद

Patel Was Right On The Kashmir Issue And Pandit Jawaharlal Nehru Was Wrong Ravi Shankar Prasad

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कश्मीर मुद्दे को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि आजादी के बाद जम्मू-कश्मीर मुद्दे से निपटने के मामले में देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल सही थे। इस दौरान उन्होने कहा कि तत्कालीन सरकार ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 और विशेष दर्जा देकर बहुत बड़ी गलती की थी, जिसे समाप्त करके देश के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साहस का परिचय दिया है।

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रसाद ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के मौके पर सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी। एक पत्रकार वार्ता का आयोजन कर उन्होने कहा कि जम्मू-कश्मीर को लेकर सरदार पटेल सही थे,उन्होने ये भी कहा कि इस मामले में देश पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू गलत थे। कार्यक्रम के दौरान रविशंकर प्रसाद ने कश्मीर में तेजी से हालात सामान्य होने का दावा किया और कहा कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सुरक्षा बलों ने वहां अब तक एक भी गोली नहीं चलाई है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के 14 पुलिस थानों के अधिकार क्षेत्र में आने वाले इलाकों को छोड़कर बाकी सभी इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है। प्रसाद ने कहा कि गृह मंत्री ने स्पष्ट किया है कि कश्मीरी लोगों के जमीन नहीं लिए जाएंगे वहां सरकारी जमीन पर विकास का काम होगा। वहीं उन्होने साफ किया कि कश्मीर का केंद्रशासित प्रदेश का स्वरूप अस्थायी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...