अनिश्चितकालीन अनशन पर हार्दिक पटेल, जूनागढ़ में धारा 144 लागू

अनिश्चितकालीन अनशन पर हार्दिक पटेल, जूनागढ़ में धारा 144 लागू
अनिश्चितकालीन अनशन पर हार्दिक पटेल, जूनागढ़ में धारा 144 लागू

Patidar Leader Hardik Patel Says He Will Sit On Indefinite Hunger Strike At Ahmedabad Gujarat

अहमदाबाद। पाटीदारों के लिए आरक्षण मांग और किसानों की कर्जा माफी को लेकर गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज से अपने घर पर अनशन पर बैठेंगे। पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर किए जा रहे इस अनशन में कांग्रेस के भी तीन पाटीदार नेता शामिल हुए है। इनके नाम हैं ललित कथगरा, ललित वसोया और किरीट पटेल। वहीं हार्दिक के अनशन के चलते जूनागढ़ में धारा 144 लगा दी गई है।

हार्दिक पटेल ने अनशन के लिए राजधानी गांधीनगर में सत्याग्रह छावनी की इजाजत मांगी थी जिसे सरकार ने खारिज कर दिया। इसके बाद हार्दिक ने घर पर ही अनशन का फैसला किया। इससे पहले हार्दिक ने गुजरात पुलिस पर खुद को नजरबंद करने का आरोप लगाया था और कहा था कि करीब 80 पुलिसकर्मी उनके घर के बाहर बिना वर्दी के घूमते हैं। साथ ही वह उनके घर में कौन आ और जा रहा है इस बात की भी पूरी निगरानी करते हैं। उन्होंने कहा था कि अनशन तो होकर रहेगा जिसे अब वह अपने घर से शुरू कर चुके हैं।

हार्दिक पटेल अहमदाबाद के एसपी रिंग रोड पर रहते हैं, प्रशासन हार्दिक पटेल के घर के आस पास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। राज्य पुलिस मुख्यालय के आदेश से सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है। अकेले अमहादाबाद पूर्व में तीन डीसीपी, आठ एसपी, 35 इंसपेक्टर स्थिति पर निगरानी रखेंगे। वहीं 250 पीएसआइ, 3000 पुलिस कर्मचारी बंदोबस्त में तैनात किए जाएंगे।

अहमदाबाद पूर्व में 500 ठिकानों पर वीडियोग्राफी के इंतजाम भी किए गए हैं. किसी भी किस्म की अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और मामला दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। प्रशासन सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए भी एक टीम का गठन किया है।

अहमदाबाद। पाटीदारों के लिए आरक्षण मांग और किसानों की कर्जा माफी को लेकर गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज से अपने घर पर अनशन पर बैठेंगे। पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर किए जा रहे इस अनशन में कांग्रेस के भी तीन पाटीदार नेता शामिल हुए है। इनके नाम हैं ललित कथगरा, ललित वसोया और किरीट पटेल। वहीं हार्दिक के अनशन के चलते जूनागढ़ में धारा 144 लगा दी गई है। हार्दिक पटेल ने अनशन के…