1. हिन्दी समाचार
  2. तबलीगी जमातियों के चलते बढ़े यूपी में मरीज, 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ने के आसार

तबलीगी जमातियों के चलते बढ़े यूपी में मरीज, 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ने के आसार

Patients In Up Increased Due To Tabligi Deposits Expected To Increase Lockdown By April 30

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ. कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को पूरी हो रही है। इससे पहले आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोर टीम के साथ बैठक में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने पर मंथन हुआ है। हालांकि, इसका अभी अधिकारिक ऐलान बाकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को अपने दूसरे संबोधन में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था। सीएम योगी समेत देश के 9 राज्य लॉकडाउन बढ़ाने की मांग केंद्र सरकार से कर चुके हैं। केंद्र सरकार भी देशभर में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ा सकती है।

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

पांच राज्यों ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया है लॉकडाउन
देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अब तक पांच राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना सरकार ने शनिवार को लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा की। वहीं, पंजाब और ओडिशा पहले ही यह फैसला कर चुके हैं। ओडिशा लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने वाला पहला राज्य है। उसने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन और 17 जून तक स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्र से उड़ानें भी बंद रखने की अपील की। इसके अलावा पंजाब ने भी कर्फ्यू 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। कर्नाटक भी लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, असम, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पुड्डुचेरी भी लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं।

तबलीगी जमातियों के चलते बढ़े यूपी में मरीज
उत्तर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 464 तक पहुंच गई है। इसमें 264 लोग तब्लीगी समाज से जुड़े हुए हैं। अब तक राज्य में छह रोगियों की मौत हुई है। हालांकि, राहत की बात है कि अभी तक 45 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है। योगी सरकार ने दिल्ली मरकज से लौटे जमातियों पर कार्रवाई भी शुरू कर दी है। बहराइच में 21 जमातियों का क्वारैंटाइन का समय समाप्त होने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। इसमें इंडोनेशिया और थाईलैंड मूल के जमाती भी शामिल हैं। इस बीच, सरकार ने रामपुर से सपा सांसद आजम खान के जौहर विश्वविद्यालय को टेकओवर कर लिया है। अब वहां प्रशासन की ओर से क्वारैंटाइन सेंटर बनाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...