बाढ़ से जूझते बिहार की मदद के लिए सीएम ने लगाई पीएम से गुहार

Patna Army Started Rescue Operation In Flood Affected Districts Of Bihar

पटना। बिहार में बाढ़ कहर ढा रही है, बाढ़ से जान-माल दोनों को नुकसान हो रहा है। हालत अभी और भयावह होने की आशंका जताई जा रही है। रविवार को अलग-अलग जगहों पर हुई घटना में 8 लोगों की मौत हो गई। बाढ़ के बढ़ते कहर के बीच पीएम नरेंद्र मोदी से नीतीश कुमार ने मदद को लेकर बात की। नीतीश ने बाढ़ से निपटने के लिये केंद्र से एनडीआरएफ की 10 टुकड़ियां मांगी है। नीतीश ने उच्चाधिकारियों के साथ बाढ़ के हालात की समीक्षा की तो सेना ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ की स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रक्षामंत्री अरुण जेटली से फोन पर बातचीत कर सेना और वायुसेना की मदद मांगी है। उन्होंने केंद्र सरकार से NDRF की 10 अतिरिक्त टुकड़ियों की मांग है। राहत और बचाव के लिए वायु सेना के हेलिकप्टर की तैनाती का अनुरोध किया है।

बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि पिछले 72 घंटे में अप्रत्याशित बारिश हुई है। अगल सभी आंकड़ों को जोड़ दिया जाए तो लगभग दो फीट तक पानी बारिश की वजह से ही है। पानी होने से ही स्थिति भयावह बनी हुई है। उन्होंने कहा कि लोगों के रेस्क्यू करने का काम शुरू कर दिया गया है, पूर्णिया एयरबेस से प्रभावित इलाकों में फूड पैकेट भी गिराये जा रहे हैं।

पटना। बिहार में बाढ़ कहर ढा रही है, बाढ़ से जान-माल दोनों को नुकसान हो रहा है। हालत अभी और भयावह होने की आशंका जताई जा रही है। रविवार को अलग-अलग जगहों पर हुई घटना में 8 लोगों की मौत हो गई। बाढ़ के बढ़ते कहर के बीच पीएम नरेंद्र मोदी से नीतीश कुमार ने मदद को लेकर बात की। नीतीश ने बाढ़ से निपटने के लिये केंद्र से एनडीआरएफ की 10 टुकड़ियां मांगी है। नीतीश ने उच्चाधिकारियों के साथ…