पटना: CM नीतीश कुमार ने किया अरुण जेटली की प्रतिमा का अनावरण

cm
पटना: CM नीतीश कुमार ने किया अरुण जेटली की प्रतिमा का अनावरण

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने शनिवार को पटना में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) की जयंती पर उनकी प्रतिमा (Statue) का अनावरण किया। बता दें कि सीएम नीतीश ने ऐलान किया था कि हर साल बिहार में दिवंगत जेटली की जन्मतिथि राजकीय समारोह के तौर पर मनाया जाएगा। गौरतलब है कि बीते 24 अगस्त को पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का एम्स में निधन हो गया था।  

Patna Cm Nitish Kumar Unveiled The Statue Of Arun Jaitley :

दरअसल, अरुण जेटली के निधन के बाद बीते 31 अगस्त को नीतीश सरकार ने बिहार में उनकी प्रतिमा लगवाने की घोषणा की थी। तब सीएम नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा की थी। इसके अलावा उन्होंने यह भी ऐलान किया था कि अरुण जेटली की जन्मतिथि (28 दिसंबर) को हर साल राजकीय समारोह के तौर पर मनाया जाएगा। यही वजह है कि आज 28 दिसंबर को अरुण जेटली की प्रतिमा का पटना में अनावरण कर अपनी घोषणा को पूरा किया।

24 अगस्त हुआ था निधनबता दें कि बीते 24 अगस्त को पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली का दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। दोपहर 12 बजकर 07 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली थी। वो लंबे समय से एक के बाद एक कई बीमारियों से जूझ रहे थे। उनके निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर छा गई थी. नेता और अभिनेता के साथ-साथ हर क्षेत्र के लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने शनिवार को पटना में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) की जयंती पर उनकी प्रतिमा (Statue) का अनावरण किया। बता दें कि सीएम नीतीश ने ऐलान किया था कि हर साल बिहार में दिवंगत जेटली की जन्मतिथि राजकीय समारोह के तौर पर मनाया जाएगा। गौरतलब है कि बीते 24 अगस्त को पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का एम्स में निधन हो गया था।   दरअसल, अरुण जेटली के निधन के बाद बीते 31 अगस्त को नीतीश सरकार ने बिहार में उनकी प्रतिमा लगवाने की घोषणा की थी। तब सीएम नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा की थी। इसके अलावा उन्होंने यह भी ऐलान किया था कि अरुण जेटली की जन्मतिथि (28 दिसंबर) को हर साल राजकीय समारोह के तौर पर मनाया जाएगा। यही वजह है कि आज 28 दिसंबर को अरुण जेटली की प्रतिमा का पटना में अनावरण कर अपनी घोषणा को पूरा किया। 24 अगस्त हुआ था निधनबता दें कि बीते 24 अगस्त को पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली का दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। दोपहर 12 बजकर 07 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली थी। वो लंबे समय से एक के बाद एक कई बीमारियों से जूझ रहे थे। उनके निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर छा गई थी. नेता और अभिनेता के साथ-साथ हर क्षेत्र के लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।