1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Patna High Court के जज ने IAS को लगाई फटकार, पूछा-क्या आप सिनेमा हॉल में हैं?

Patna High Court के जज ने IAS को लगाई फटकार, पूछा-क्या आप सिनेमा हॉल में हैं?

पटना हाई कोर्ट (Patna High Court)  के एक जज ने शुक्रवार को वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आनंद किशोर को उनके 'अनुचित' ड्रेसिंग कोड के लिए जमकर फटकार लगाई है। जज की फटकार के दौरान अधिकारी यह बताने की कोशिश की कि वह अदालतों में पालन किए जाने वाले किसी भी ड्रेस कोड से बिल्कुल अनजान है। जज ने पूछा कि क्या उन्हें लगता है कि वो एक मूवी थियेटर में आए हैं। अब इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि ये मामला जज पीबी बजंथरी की अदालत का है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पटना। पटना हाई कोर्ट (Patna High Court)  के एक जज ने शुक्रवार को वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आनंद किशोर को उनके ‘अनुचित’ ड्रेसिंग कोड के लिए जमकर फटकार लगाई है। जज की फटकार के दौरान अधिकारी यह बताने की कोशिश की कि वह अदालतों में पालन किए जाने वाले किसी भी ड्रेस कोड से बिल्कुल अनजान है। जज ने पूछा कि क्या उन्हें लगता है कि वो एक मूवी थियेटर में आए हैं। अब इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि ये मामला जज पीबी बजंथरी की अदालत का है।

पढ़ें :- Women's College ने छात्राओं के लिए लागू किया Dress Code, Sharia law से की इसकी तुलना

 

जज पीबी बजंथरी ने IAS अधिकारी को अनुचित ड्रेस में देख उनसे पूछा कि क्या उन्होंने मसूरी में सिविल सेवा प्रशिक्षण संस्थान में भाग नहीं लिया था? अधिकारी जज के सवाल का जवाब तराशते नज़र आए, ज्यादातर समय बस वहीं खड़े होकर जज की बात सुन रहे थे, लेकिन इस बीच जज बजंथरी ने पूछा कि क्या आपको लगता है कि यह एक सिनेमा हॉल है? आप नहीं जानते कि आपको किस ड्रेस कोर्ट में अदालत में पेश होना है? कम से कम कोट और कॉलर तो खुला नहीं होना चाहिए।

इस दौरान आईएएस अधिकारी अपने आसपास मौजूद वकील को देखते नज़र आए। बता दें कि आईएएस आनंद किशोर को बिहार सीएम का बेहद करीबी माना जाता है। अब इस घटना का वीडियो इंटरनेट की दुनिया में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर भी इस घटना के वीडियो को लोगों ने जमकर शेयर किया है। वायरल वीडियो क्लिप में, जज को दो मिनट से अधिक समय तक अधिकारी को फटकारते हुए देखा जा सकता है क्योंकि वह एक सफेद शर्ट में अपने कॉलर बटन खुले और बिना ब्लेज़र के सुनवाई के लिए पहुंचे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...