पटना मेडिकल कॉलेज के फार्म में पूछा गया- कौन वर्जिन है, किसकी कितनी पत्नियां हैं

Patna Ke Is Farm Me Puchha Gaya Who Is Verginm And How Many Wifes Have You

पटना। पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में संस्‍थान ने कर्मचारियों को मेडिकल डिक्‍लेरेशन से संबंधित एक फॉर्म भरने के लिए दिया है, इस फॉर्म में कर्मचारियों से उनकी वैवाहिक स्थिति का ब्‍योरा (Marital Declaration) मांगा गया है इसमें उम्‍मीदवारों से जो सवाल पुछे गए है वे बेहद उल-जलूल है, जिसे पढ़ आप भी हैरान रह जाएंगे।

दरअसल संस्‍थान की तरफ से इस फॉर्म में कर्मचारियों से उनकी वर्जिनिटी से जुड़े सवाल पुछे गए है, फार्म में साफ तौर पर पूछा गया है कि आप वर्जिन हा या नहीं साथ ही कर्मचारियों से उनकी पत्नियों की संख्‍या के बारे में भी जानकारी मांगी गई है। बताया जा रहा है कि संस्‍थान की तरफ सेमांगे गए इन सभी सवालों का जबाब कर्मचारियों को फॉर्म में भरकर भेजना है।

मीडिया में आ रही इस फॉर्म की कॉपी में इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस की तरफ से मांगी गई ये जानकारियां साफ दिखाई दे रही हैं। इस संबंध में मेडिकल कॉलेज की ओर से किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है। अभी तक यह भी साफ नहीं हो सका है कि मेडिकल प्रशासन की तरफ से यह गलती हुई है या वास्‍तव में ये सभी जानकारियां मांगी गई हैं।

संस्‍थान की तरफ से पूछी गई यह जानकारी सोशल मीडिया में भी छा गई है। जिसके बाद इस संस्था के कार्यप्रणाली की चौतरफा आलोचना हो रही है।

पटना। पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में संस्‍थान ने कर्मचारियों को मेडिकल डिक्‍लेरेशन से संबंधित एक फॉर्म भरने के लिए दिया है, इस फॉर्म में कर्मचारियों से उनकी वैवाहिक स्थिति का ब्‍योरा (Marital Declaration) मांगा गया है इसमें उम्‍मीदवारों से जो सवाल पुछे गए है वे बेहद उल-जलूल है, जिसे पढ़ आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल संस्‍थान की तरफ से इस फॉर्म में कर्मचारियों से उनकी वर्जिनिटी से जुड़े सवाल पुछे गए है, फार्म में साफ…