पटना रेलवे स्टेशन पर मुफ्त वाई-फाई सेवा, अश्लील सामग्री डाउनलोड करते हैं यात्री

पटना: वाईफाई के मुफ्त इस्तेमाल के लिए बिहार का पटना रेलवे स्टेशन देश भर में टॉप पर है। लेकिन वहां ज्यादातर लोग कोई मतलब की चीज न देख कर पोर्न साईट ही देखते हैं और अश्लील सामग्री डाउनलोड करते हैं। रेलटेल के एक अधिकारी ने बताया कि पटना स्टेशन के वाई-फाई पर सबसे ज्यादा यू-ट्यूब और फिर विकीपीडिया सर्च होता है।




आपको बता दें कि जिस दिन देश के 23 रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सेवा की शुरुआत की गई थी, उसी दिन रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा था कि सरकार की योजना अगले तीन साल में देश के तमाम बड़े रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को इसी तरह से मुफ्त वाई-फाई सेवा देने की है।

पटना स्टेशन से हर रोज करीब 200 ट्रेनें गुजरती हैं और यह बिहार का पहला स्टेशन है जहां मुफ्त वाई-फाई सेवा शुरू की गई है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु का कहना है कि अगले तीन साल में गूगल के सहयोग से 400 स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सेवा शुरू की जाएगी। बता दें कि मुंबई सेंट्रल पहला स्टेशन था जहां मुफ्त वाई-फाई सेवा शुरू की गई थी।




करीब दो साल पहले बिहार सरकार ने जांच कराया तो आंकड़ो से पता चला कि मुफ्त वाई फाई का इस्तेमाल फ़िल्में डाउनलोड करने के लिए ज्यादा हो रहा है।

आस्था सिंह कि रिपोर्ट