पत्रकार की शर्ट देख भड़के अखिलेश, बोले तुम्हारे जैसे लोगों की वजह से देश बर्बाद हो जाएगा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी की महिला विंग के सदस्यता कार्यक्रम की शुरूआत करने के बाद आयोजित की एक प्रेस कांफ्रेन्स के दौरान एक समाचार चैनल के पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल पर अपना आपा खो दिया। इसके बाद अखिलेश यादव ने पत्रकार की शर्ट के रंग को निशाना बनाकर एक के बाद एक ऐसी कई बातें कहीं जो मौके पर मौजूद अन्य पत्रकारों तक को नगवार गुजरीं।




प्रेस कांफ्रेन्स में मौजूद आजतक समाचार चैनल के पत्रकार शिवपूजन झा ने जब अखिलेश यादव से उनके चाचा शिवपाल यादव द्वारा उठाए एक सवाल का जवाब मांगा तो अखिलेश यादव ने पहले तो पत्रकार से उसका नाम पूछा फिर कहा कि ये पत्रकार आज थोड़े ​थोड़े भगवा रंग में हैं। इनसे कहना है कि ये जितने भी सवाल हैं इकट्ठे कर लें और मई महीने में एक दिन निश्चित कर सभी के जवाब उन से ले लें। उसके बाद ये तय करके आना कि उसके बाद सवाल नहीं पूछोगे, मेरे परिवार वाले मामले पर।




अखिलेश यादव इतने पर ही नहीं रूके इसके बाद उन्होंने सारे पत्रकारों को हिदायत देते हुए कहा कि सारे पत्रकार एक होकर एक दिन सारे सवालों के जवाब ले लें। उसके बाद राजनीति होने दें क्योंकि देश बर्बाद हो रहा है। देश बर्बाद हो गया तो झा साहब आप कहीं नहीं मिलोगे। देश तुम्हारे जैसे लोगों की वजह से ही बर्बाद हो जाएगा। इसके तुरंत बाद ही अखिलेश यादव ने अपनी प्रेस कांफ्रेन्स को समाप्त कर दिया।




अखिलेश यादव के नाराजगी देखने के बाद मौके पर मौजूद पत्रकारों ने उनके बयान की न सिर्फ निन्दा की बल्कि यह भी पूछने की कोशिश की क्या समाजवादी पार्टी अपनी प्रेस कांफ्रेन्स कवरेज में आने वाले पत्रकारों के लिए किसी तरह का ड्रेस कोड भी लागू करने वाली है।