करते है Paytm तो हो जाये सावधान, कंपनी खुद है मुसीबत में

Paypal Filed Trademark Infringement Case Against Paytm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े फैसले नोटबंदी के बाद पूरे देश में कैश की समस्याएं बढ़ गयी हैं। नोटबंदी के फैसले के बाद से अब डिजिटल कंपनियों की मांग तेजी से बढ़ गयी है। नोटबन्दी के बाद सबसे ज्यादा फायदा paytm को हुआ है। पूरे देश में मोबाइल वॉलेट Paytm का चलन तेजी से बढ़ा है और लगातार इसके यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि इस कंपनी पर अब लोगो चोरी का आरोप लग रहा है।




खबर है कि मुश्किल दिनों में लोगों का सहारा बनने वाली कंपनी इन दिनों खुद मुश्किल में आ गयी है। paytm पर एक अमेरिकी कंपनी ने कॉपीराइट का आरोप लगाया है। दरअसल अमेरिका की ई-वॉलेट और पेमेंट गेटवे कंपनी Paypal ने भारतीय ई-वॉलेट कंपनी Paytm के खिलाफ भारतीय ट्रेडमार्क ऑफिस में ट्रेडमार्क उल्लंघन का केस फाइल किया है। अमेरिकी कंपनी ने paytm के लोगो के कलर और पैटर्न यूज करने का आरोप लगाया है।




अमेरिकी कंपनी द्वारा जारी किए गए नोटिस में लिखा है कि paypal अपने ट्रेडमार्क को 1999 से इस्तेमाल कर रहा है जबकि पेटीएम ने 2007 से शुरु हुई है। पेपल ने पेटीएम के लोगो को भी रद्द करने की भी मांग की है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े फैसले नोटबंदी के बाद पूरे देश में कैश की समस्याएं बढ़ गयी हैं। नोटबंदी के फैसले के बाद से अब डिजिटल कंपनियों की मांग तेजी से बढ़ गयी है। नोटबन्दी के बाद सबसे ज्यादा फायदा paytm को हुआ है। पूरे देश में मोबाइल वॉलेट Paytm का चलन तेजी से बढ़ा है और लगातार इसके यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि इस कंपनी पर अब लोगो चोरी का आरोप लग रहा है। खबर है कि मुश्किल दिनों में लोगों का सहारा बनने वाली कंपनी इन दिनों खुद मुश्किल में आ गयी है। paytm पर एक अमेरिकी कंपनी ने कॉपीराइट का आरोप लगाया है। दरअसल अमेरिका की ई-वॉलेट और पेमेंट गेटवे कंपनी Paypal ने भारतीय ई-वॉलेट कंपनी Paytm के खिलाफ भारतीय ट्रेडमार्क ऑफिस में ट्रेडमार्क उल्लंघन का केस फाइल किया है। अमेरिकी कंपनी ने paytm के लोगो के कलर और पैटर्न यूज करने का आरोप लगाया है। अमेरिकी कंपनी द्वारा जारी किए गए नोटिस में लिखा है कि paypal अपने ट्रेडमार्क को 1999 से इस्तेमाल कर रहा है जबकि पेटीएम ने 2007 से शुरु हुई है। पेपल ने पेटीएम के लोगो को भी रद्द करने की भी मांग की है।