Paytm पर मिल रहा 20,000 रुपए का लोन, शर्तें लागू

paytm-account_800x392_51505391588
Paytm पर मिल रहा 20,000 रुपए का लोन, शर्तें लागू
Paytm और ICICI Bank के बीच एक विशेष करार हुआ है। जिसके तहत पेटीएम ने ICICI बैंक में खाताधारक अपने यूजर्स को 20,000 तक की क्रेडिट देगा। यह सुविधा उन्हीं लोगों मिलेगी जो खरीददारी के बाद Paytm से भुगतान करते हैं। इस क्रेडिट पर ग्राहक से 45 दिनों तक कोई ब्याज नहीं बसूला जाएगा। Paytm यूजर्स को इस सुविधा का लाभ लेने के लिए किसी तरह की कागजी प्रक्रिया भी पूरी नहीं करनी होगी। Paytm ने इस नई सुविधा को…

Paytm और ICICI Bank के बीच एक विशेष करार हुआ है। जिसके तहत पेटीएम ने ICICI बैंक में खाताधारक अपने यूजर्स को 20,000 तक की क्रेडिट देगा। यह सुविधा उन्हीं लोगों मिलेगी जो खरीददारी के बाद Paytm से भुगतान करते हैं। इस क्रेडिट पर ग्राहक से 45 दिनों तक कोई ब्याज नहीं बसूला जाएगा। Paytm यूजर्स को इस सुविधा का लाभ लेने के लिए किसी तरह की कागजी प्रक्रिया भी पूरी नहीं करनी होगी।

Paytm ने इस नई सुविधा को पोस्टपेड सेवा का नाम दिया है। जिसके तहत आप Paytm में माध्यम से ICICI बैंक से 20,000 रुपए का लोन लेकर अपनी रोजमर्रा की जरूरत के सामान की खरीददारी और सेवाओं के बिलों का भुगतान कर सकते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- Videocon लोन मामला: ICICI बैंक की MD चंदा कोचर के पति के खिलाफ CBI ने शुरू की जांच }

Paytm और ICICI के बीच हुए करार के मुताबिक बैंक का खाताधारक यदि Paytm के माध्यम से डिजिटल क्रेडिट की डिमांड करता है तो उसे तुरंत लोन दिया जाएगा। Paytm के माध्यम से आने वाली डिमांड के बराबर रकम खाताधारक के Paytm खाते में तुरंत ट्रांसफर दी जाएगी। जिसे ग्राहक को 45 दिनों के भीतर चुकाना होगा। यदि कोई ग्राहक 45 दिनों में रकम चुकाने में नाकाम रहता है तो उसे 50 रुपए के जुर्माने के साथ 3 प्रतिशत की दर के हिसाब से ब्याज भी चुकता करना होगा।

Paytm यूजर बैंक खाताधारक को 20,000 रुपए की अधिकतम सीमा तक ही डिजिटल क्रेडिट मिल सकेगा। जिसे वह कितनी भी किश्तों में यूज कर सकता है। ​जबकि इसके लिए न्यूनतम सीमा 3,000 रुपए रखी गई है।

{ यह भी पढ़ें:- RBI ने ICICI Bank पर 59 करोड़ का जुर्माना ठोका }

आपको बता दें कि यह Paytm की यह सुविधा एक क्रेडिट कार्ड की तरह होगी, जिसमें आप खरीददारी करने के 45 दिन बाद भुगतान कर सकेंगे। अगर आप भुगतान करने में अक्षम रहते हैं तो इसके लिए आपको जुर्माने के साथ ही अपनी क्रेडिट पर ब्याज भी चुकाना होगा।

Loading...