1. हिन्दी समाचार
  2. हर किसी के लिए शुभ नहीं होता मोती, जानिए किन लोगों पहनना चाहिए और किन्हें नहीं

हर किसी के लिए शुभ नहीं होता मोती, जानिए किन लोगों पहनना चाहिए और किन्हें नहीं

Pearls Are Not Auspicious For Everyone Know Which Ones Should Be Worn And Which Ones Should Not

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति को अपनी कुंडली के अनुसार ही किसी भी रत्न को धारण करना चाहिए। वैसे तो सभी रत्नों में मोती को सबसे ज्यादा महत्व दिया जाता हैं। मोती दिखने में भी सबसे सुंदर होता हैं। सफेद और चमकिला मोती हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए सक्षम होता हैं उसमें किसी भी तरह का कोई बदलाव करने की आवश्यकता नहीं होती हैं।

पढ़ें :- नौतनवां:एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थिया,रो उठा पूरा नगर

मोती देखने में तो सुंदर होता है और ऐसे में कुछ लोग मोती को शौक से पहनना शुरू कर देते हैं। जबकी मोती को बिना किसी ज्योतिषी के सलाह के नहीं पहनना चाहिए। इससे उन्हें परेशानी हो सकती है। आज हम आपको मोती से जुड़ी ऐसी ही कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे है कि किन लोगों को मोती पहनना चाहिए और किन्हें नहीं।

1- जिस जातक की कुंड़ली में चंद्रमा कमजोर होता हैं उन्हें ज्योतिष मोती पहनने की सलाह देते है लेकिन हर लग्न के लोगों के लिए ऐसा नहीं होता है।

2- किसी व्यक्ति का चंद्रमा शुभ होते हुए भी कमजोर स्थान पर है तो ऐसे व्यक्ति को मोती पहनने की सलाह दी जाती है। मोती उनके लिए लाभदायक होता है।

3- किसी व्यक्ति का चंद्रमा कुंडली के 6,8 या 12 भाव में हो तो उस व्यक्ति को मोती पहनने से ज्यादा लाभ मिलता है। साथ ही नीच राशि वृश्चिक में चंद्रमा हो तो मोती पहनना लाभदायक होता है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः 10वें दौर की बातचीत बेनतीजा, 22 जनवरी को होगी अगली बैठक

4- अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा की महादशा चल रही है तो आपको मोती जरूर धारण करना चाहिए। यह आपके लिए कई लाभ के अवसर लाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...