1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Peeli Sarson Ke Totke : पीली सरसों के चमत्कारी टोटके, तरक्की के रास्ते खुलते है

Peeli Sarson Ke Totke : पीली सरसों के चमत्कारी टोटके, तरक्की के रास्ते खुलते है

सुख समृद्धि के लिए व्यक्ति तरह तरह के प्रयास करता है। धर्म कर्म दोनों के रास्ते पर चल व्यक्ति जीवन में सुख समृद्धि का रास्ता तलाशता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Peeli Sarson Ke Totke : सुख समृद्धि के लिए व्यक्ति तरह तरह के प्रयास करता है। धर्म कर्म दोनों के रास्ते पर चल व्यक्ति जीवन में सुख समृद्धि का रास्ता तलाशता है। कई बार ऐसा होता है कि लाख प्रयास करने के बाद भी तरक्की के रास्ते नहीं खुल रहे है ऐसे में व्यक्ति का मन दुखित होता है। ज्योतिष शास्त्र में जीवन की समस्याओं के लिए अनेकों उपाय बताए गए  है। इन्हीं उपायें में एक उपाय है पीली सरसों का।  मान्यता है कि इस उपाय को करने से जीवन में चमत्कारी बदलाव होता है। आइये जानते है पीली सरसों के टोटके के बारे में।

पढ़ें :- Swapna Shastra : सपने में यह जीव दिख जाय तो समझ लीजिए राजयोग शुरू हो गया,स्वप्न शास्त्र के बारे में जानिए

1.गुरुवार के दिन गंगाजल से पीली सरसों को धोकर इसके कुछ दाने कपूर के साथ पीले कपड़े में बांधकर घर के मुख्य दरवाजे पर लटका देना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति की धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं।

2.घर में प्रतिदिन पीली सरसों को सबसे पहले घर के पूजा स्थल में छिड़कें। मान्यता है कि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार रहता है। इसके साथ ही घर में अन्न व धन में वृद्धि होती रहेगी।

3.पीली सरसों के कुछ दाने और 1 कपूर को चांदी या स्टील की कटोरी में जला लें। मान्यता है कि धन की देवी लक्ष्मी की असीम कृपा बनी रहती है। ऐसे में पैसों की किल्लत दूर होती है।

पढ़ें :- Falgun Month 2023 Upay : फाल्गुन माह इस महाउपाय से पूरी होगी हर इच्छा , करना चाहिए राधा-कृष्ण की पूजा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...