1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पेगासस मामला: राहुल गांधी ने सरकार को घेरा, कहा-हमें पता है वो हमारे फोन में क्या पढ़ रहे हैं?

पेगासस मामला: राहुल गांधी ने सरकार को घेरा, कहा-हमें पता है वो हमारे फोन में क्या पढ़ रहे हैं?

पेगासस सॉफ्टवेयर मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, मैं जानता हूं कि वो हमारे फोन में क्या पढ़ रहे हैं?

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पेगासस सॉफ्टवेयर मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, मैं जानता हूं कि वो हमारे फोन में क्या पढ़ रहे हैं?

पढ़ें :- Monsoon session: नए कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन पहुंचे राहुल गांधी, किसानों का किया समर्थन

दरअसल, रविवार उस दौरान हंगामा मच गया जब द गार्जियन और वॉशिंगटन पोस्ट ने एक रिपोर्ट में दावा किया कि दुनिया की कई सरकारें एक खास पेगासस नाम के सॉफ्टवेयर के जरिए पत्रकार, वकील, विपक्षी नेताओं समेत अन्य लोगों की जासूसी कर रहे हैं। इसमें भारत भी शामिल हैं।

पढ़ें :- अगर मोदी समझते देश के 'मन की बात', तो टीकाकरण के ऐसे न होते हालात : राहुल गांधी

वहीं, इस खुलासे के बाद कई सवाल उठने लगे। हालांकि, भारत सरकार ने इन दावों को खारिज कर दिया है। भारत सरकार का कहना है कि ये दावें झूठे और बेवुनियादी हैं। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर सरकार पर हमला बोला है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि, हम जानते हैं कि वो हमारे फोन में क्या पढ़ रहे हैं। गौरतलब है कि, गार्जियन और वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के आधार पर दावा किया जा रहा है कि देश के 40 से ज्यादा पत्रकार, तीन प्रमुख विपक्षी नेता, नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री समेत अन्य लोगों की जासूसी कराई गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...