1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Pegasus case: Supreme court पेगासस जासूसी मामले पर आज करेगी सुनवाई

Pegasus case: Supreme court पेगासस जासूसी मामले पर आज करेगी सुनवाई

पेगासस जासूसी मामले (Pegasus spy case) पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में सुनवाई होगी। इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस एनवी रमना (Chief Justice NV Ramana) और जस्टिस सूर्यकांत (Justice Suryakant) की बेंच करने वाली है। दरअसल, कोर्ट ने 9 याचिकाओं पर 7 सितंबर को इस मामले में सुनवाई करते हुए केंद्र को अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय दिया था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पेगासस जासूसी मामले (Pegasus spy case) पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में सुनवाई होगी। इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस एनवी रमना (Chief Justice NV Ramana) और जस्टिस सूर्यकांत (Justice Suryakant) की बेंच करने वाली है। दरअसल, कोर्ट ने 9 याचिकाओं पर 7 सितंबर को इस मामले में सुनवाई करते हुए केंद्र को अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय दिया था।

पढ़ें :- Pegasus: राज्यसभा में रक्षा मंत्रालय ने कहा-पेगासस बनाने वाली इस्राइली कंपनी से नहीं हुई कोई डील
Jai Ho India App Panchang

आपको बता दें कि कोर्ट उन याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है उसमें कहा गया है कि पत्रकारों और नेताओं की जासूसी कराना बहुत बड़ा अपराध है, ये हमारी स्वतंत्रता पर प्रहार है। मालूम हो कि ये याचिकाएं पत्रकार एनराम और शशिकुमार, सीपीएम के राज्यसभा सांसद जॉन ब्रिटास (Rajya Sabha MP John Brittas) और वकील एमएल शर्मा की ओर से दायर की गई हैं।

इससे पहले कोर्ट की सुनवाई में हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा है कि स्पाइवेयर पेगासस (spyware pegasus) जैसे सॉफ्टवेयर दूसरे देश के लोग खरीद रहे हैं। हमारे पास कुछ भी छुपाने को नहीं है, जो है सामने हैं लेकिन जिस तरह से याचिकाओं में बातें की गई है, उससे जरूर भारत की सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...