1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Pegasus case: संजय राउत बोले-जिनकी जासूसी हुई उन्हें बनाया गया आईटी मंत्री

Pegasus case: संजय राउत बोले-जिनकी जासूसी हुई उन्हें बनाया गया आईटी मंत्री

पेगासस जासूसी मामले को लेकर देश में हंगामा मचा हुआ है। विपक्ष इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर है। आरोप लगा है कि, मोदी कैबिनेट में शामिल कई मंत्रियों की भी जासूसी हुई है। इसको लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने मोदी सरकार को घेरा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पेगासस जासूसी मामले को लेकर देश में हंगामा मचा हुआ है। विपक्ष इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर है। आरोप लगा है कि, मोदी कैबिनेट में शामिल कई मंत्रियों की भी जासूसी हुई है। इसको लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने मोदी सरकार को घेरा है।

पढ़ें :- Pegasus espionage case: ममता बनर्जी का बड़ा कदम, जांच के लिए गठित की कमेटी

उन्होंने कहा कि पेगासस जासूसी मामले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति से जांच की मांग करते हैं। राउत ने कहा कि पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को इस मामले की सच बताना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जासूसी के मामले में कैबिनेट के दो मंत्रियों प्रह्लाद जोशी और अश्विन वैष्णव का भी नाम आया है।

बताया जा रहा है ​कि, इनकी भी जासूसी कराई गयी है। वहीं, अब अश्विनी वैष्णव को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि यही नहीं जिनकी जासूसी हुई है उनको आईटी विभाग का मंत्री बनाया गया है।

बता दें कि, मॉनसून सत्र से पहले इजरायली कंपनी एनएसओ के पेगासस सॉफ्टवेयर का जिन्न बाहर आया है। दावा किया जा रहा है कि पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए करीब 300 से ज्यादा हस्तियों की जासूसी कराई गयी है। इसमें पत्रकार, न्यायाधीश, केंद्रीय मंत्री, विपक्षी नेता समेत अन्य लोग शामिल हैं।

पढ़ें :- संसद के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन भी हंगामा, कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...