‘पहरेदार पिया की’ का प्रसारण बंद

पहरेदार पिया की' का प्रसारण बंद

अपने पहले एपिसोड के साथ विवादों में आए टीवी सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ को सोनी एंटरटेनमेंट चैनल ने बंद करने की घोषणा कर दी है। मंगलवार को चैनल की ओर से अाधिकारिक रूप से इस सीरियल को बंद करने की घोषणा के साथ एक नए सीरियल को लांच करने की बात कही है। सोनी चैनल का यह नया सीरियल जल्द ही प्राइम टाइम पर पहरेदार पिया की के स्लॉट पर जगह लेगा। इस शो को चैनल ने सोमवार को भी प्रसारित नहीं किया था।

सोनी चैनल की ओर से सीरियल को बंद करने पर दुख जताते हुए कहा कि यह फैसला निश्चित ही शो से जुड़ी क्रिएटिव टीम की रचनात्कता और कलाकारों की मेहनत को नुकसान पहुंचाने वाला है। लेकिन दर्शकों के बीच इस सीरियल की बनी नकारात्मक छवि के चलते इस सीरियल को बंद करना मजबूरी को गई थी। चैनल अब अपने नए शो को लांच करने की तैयारी करेगा। जिसके विज्ञापन जल्द ही जारी किए जाएंगे।

{ यह भी पढ़ें:- अब बच्‍चों के सोने के बाद आएगा टीवी का विवादित शो ... }

मालूम हो कि इस सीरियल को लेकर पहले ही दिन से विवाद खड़े हो गए थे। 9 साल के लड़के और 18 साल की लड़की की प्रेम कहानी को राजस्थान की एक परम्परा के साथ जोड़कर पेश किया गया उसे लेकर सीरियल आलोचकों के निशाने पर आ गया। टेलीविजन इंडस्ट्री से जुड़े कई दिग्गजों ने भी इस सीरियल में दिखाए गए सुहागरात और हनीमून के एपीसोड्स पर खासा अपत्ति जताई थी।

ब्रॉडकास्टिंग कंटेन्ट कंम्पलेंट काउंसिल (बीसीसीसी) ने भी इस सीरियल की पटकथा की विषय वस्तु को देखते हुए सीरियल को बालविवाह प्रथा को बढ़ावा देने वाला करार देते हुए, शो की टेलीकॉस्ट टाइमिंग को बदलने का आदेश दिया था। जिसके बाद शो देर रात प्रसारित किया जाता था।