अब बच्‍चों के सोने के बाद आएगा टीवी का विवादित शो …

नई दिल्‍ली: सोनी टीवी के शो ‘पहरेदार पिया की’ को लेकर शुरुआत से ही विवाद है और इस शो को लेकर जमकर विरोध भी हो रहा है. ऐसे में इस शो के विवादिन कंटेट को देखते हुए अब शो के समय में तब्‍दीली किए जाने की खबर सामने आई है. न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार प्रसारण सामग्री शिकायत परिषद (बीसीसीसी) ने सोनी चैनल को डेली सोप ‘पहरेदार पिया की’ के प्रसारण का समय बदलकर रात दस बजे करने का निर्देश दिया है.

इसके साथ ही बीसीसीसी ने इस शो के तहत यह डिस्‍क्‍लेमर देने को भी कहा है कि यह शो बाल विवाह को बढ़ावा नहीं देता है. बता दें कि यह सीरियल रतन नामक 9 साल के एक लड़के की दीया नामक 18 साल की एक लड़की से शादी पर केंद्रित है. इसका प्रसारण पिछले महीने शुरु हुआ था.

{ यह भी पढ़ें:- 'पहरेदार पिया की' का प्रसारण बंद }

अभी तक 8.30 बजे प्रसारित होने वाले इस शो पर शुरुआत से ही विवाद उठा हुआ है. सिर्फ लोग ही नहीं, बल्कि खुद टीवी सीरियल की दुनिया के भी कई कलाकार शो के कंटेंट पर अपना विरोध जता चुके हैं. इस शो पर हाल ही में एक ऑनलाइन याचिका भी दर्ज की गई थी, जिसमें शो के कंटेंट पर विरोध जताते हुए इसे बंद करने की मांग की गई थी. याचिका में कहा गया था कि यह शो बच्‍चों पर बुरा असल डालता है. इस याचिका पर हजारों लोगों ने साइन किए हैं. यह याचिका सूचना प्रसारिण मंत्रालय की प्रमुख स्‍मृति ईरानी को भेजी गई थी.

बीसीसीसी ने बुधवार को अपनी बैठक के बाद इस शो का समय बदलकर रात दस बजे करने का आदेश दिया. बता दें कि यह समय नियंत्रित समय होता है. न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार उसके एक अधिकारी ने कहा कि इसी के साथ यह कथन भी लिखना होगा कि यह बाल विवाह को बढ़ावा नहीं देता है और यह बस एक गल्प साहित्य है.

{ यह भी पढ़ें:- नौ साल का बच्चा 18 साल की एक्ट्रेस से करने लगा रोमांस, जमकर हो रही आलोचना }