HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. मूल नक्षत्र में पैदा हुए लोग ईमानदार और जिद्दी होते हैं, जानें कैसी रहती है इनकी आर्थिक स्थिति?

मूल नक्षत्र में पैदा हुए लोग ईमानदार और जिद्दी होते हैं, जानें कैसी रहती है इनकी आर्थिक स्थिति?

ज्योतिष शास्त्र में मूल नक्षत्र 19वां नक्षत्र माना जाता है। मान्यता है कि इस नक्षत्र में जन्मे बच्चे पिता पर भारी पड़ते हैं। जिसके कारण इस नक्षत्र की शांति के लिए पूजा की जाती है। मूल नक्षत्र का स्वामी केतु हैं। कहा जाता है कि इस नक्षत्र में जन्मे बच्चों को कुछ समय तक स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें रहती हैं। ये स्वभाव के जिद्दी और ईमानदार होते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ज्योतिष शास्त्र में मूल नक्षत्र 19वां नक्षत्र माना जाता है। मान्यता है कि इस नक्षत्र में जन्मे बच्चे पिता पर भारी पड़ते हैं। जिसके कारण इस नक्षत्र की शांति के लिए पूजा की जाती है। मूल नक्षत्र का स्वामी केतु हैं। कहा जाता है कि इस नक्षत्र में जन्मे बच्चों को कुछ समय तक स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें रहती हैं। ये स्वभाव के जिद्दी और ईमानदार होते हैं।

पढ़ें :- Hariyali Amavasya 2024 : हरियाली अमावस्या पर बन रहे हैं शुभ संयोग , इस दिन मनाई जाएगी

कहा जाता है कि मूल नक्षत्र में जन्मे लोग एक बार जो ठान लेते हैं उसे करके ही दम लेते हैं। इस नक्षत्र के लोग आत्मविश्वासी और दृढ़ निश्चयी होते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस नक्षत्र में जन्मे लोगों की निर्णय लेने की क्षमता अच्छी होती है। यह कम उम्र में ही अपने भविष्य के फैसले ले लेते हैं।

जाने मूल नक्षत्र में जन्मे लोगों का स्वभाव और व्यक्तित्व

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मूल नक्षत्र में जन्मे लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। यह अपने भविष्य की चिंता करते हैं। हर समय आगे बढ़ने के बारे में सोचते हैं। ये लोग मुश्किल से मुश्किल कार्य को भी आसानी से करने की क्षमता रखते हैं। इनमें धैर्य गजब का होता है।

ये लोग अपने परिवार के प्रति समर्पित होते हैं और सभी की छोटी-छोटी चीजों का ख्याल रखते हैं। ये अच्छे दोस्त भी साबित होते हैं। ये जल्दी किसी के साथ घुलते-मिलते नहीं है, लेकिन एक बार रिश्ता बनाने के बाद उसे हमेशा निभाते हैं। मूल नक्षत्र के लोग आमतौर माता-पिता भक्त होते हैं।

पढ़ें :- Holy tulsi mala : पवित्र तुलसी माला धारण करने के हैं अचूक लाभ , महामंत्र जपते रहें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...