सैफ-करीना के बेटे के नाम पर भड़के लोग

People Shows Anger Over Name Of Saif And Kareenas Newly Born Baby Boy

मुंबई। बॉलीवुड की अभिनेत्री करीना कपूर खान ने मंगलवार को बेटे को जन्म दिया है। जिसका नाम ‘तैमूर अली खान पटौदी’ रखा गया हैं। यह खबर सार्वजनिक होने के साथ ही सोशल मीडिया पर फैंस ने अपनी नाराजगी जाहीर करना शुरू कर दिया हैं। फेसबुक, वॉटएप, ट्विटर पर इस नाम को लेकर जमकर विरोध हो रहा हैं।




करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे तैमूर के पैदा होने बाद उसका नाम सामने आने के साथ ही ट्विटर पर चर्चा विवाद में तब्दील होता नजर आ रहा है। लोगों का मानना है कि ‘तैमूर’ नाम देश के इतिहास में ‘काले धब्बे’ की तरह है यह नाम जब भी जेहन में आता है तो खून खौल उठता है।



करीना और सैफ ने दी फैंस को सफाईkareeen-a

वहीं सैफ और करीना ने विवाद बढ़ते देख बच्चे के नाम को लेकर अपने तर्क दे दिया, उनका कहना था कि तुर्की भाषा में तैमूर का मतलब लोहे की तरह होता है। हमने पहले ही सोच कर रखा था कि लड़का हुआ तो उसका नाम तैमूर रखेंगे। हमारा मकसद किसी की भावना को आहत पहुचना नहीं था।




आखिर क्यों हो रहा इस नाम पर विवाद

तैमूर लंग हिंसक शासक था जिसने भारत पर भी आक्रमण कर न सिर्फ लूटपाट की बल्कि हजारों हत्याएं भी कीं। जिसके किस्से इतिहास की किताबों में पढ़ाए जाते हैं। तैमूर की पहचान एक शासक से ज्यादा क्रूर लुटेरे के रूप में होती है, जिसने अपनी क्रूरता का भय कायम करने के लिए हजारों निर्दोषों की हत्या करवाकर लाशों के ढ़ेर पर बैठ लोगों को अपने समर्पण करने को वाध्य किया था।

मुंबई। बॉलीवुड की अभिनेत्री करीना कपूर खान ने मंगलवार को बेटे को जन्म दिया है। जिसका नाम 'तैमूर अली खान पटौदी' रखा गया हैं। यह खबर सार्वजनिक होने के साथ ही सोशल मीडिया पर फैंस ने अपनी नाराजगी जाहीर करना शुरू कर दिया हैं। फेसबुक, वॉटएप, ट्विटर पर इस नाम को लेकर जमकर विरोध हो रहा हैं। करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे तैमूर के पैदा होने बाद उसका नाम सामने आने के साथ ही ट्विटर पर चर्चा…