1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले और Iskcon Temple में तोड़-फोड़ के खिलाफ कोलकाता की सड़कों पर उतरे लोग

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले और Iskcon Temple में तोड़-फोड़ के खिलाफ कोलकाता की सड़कों पर उतरे लोग

बांग्लादेश (Bangladesh) में हिंदुओं पर हमले और इस्कॉन मंदिर (Iskcon Temple)  में की गई तोड़-फोड़ के खिलाफ संस्था से जुड़े श्रद्धालु शनिवार को कोलकाता (Kolkata) की सड़कों पर उतर आए हैं। इस्कॉन संस्था (Iskcon Organization) के आह्वान पर दुनिया भर के इस्कॉन श्रद्धालु (ISKCON Devotees) हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैंं। संस्था से जुड़े श्रद्धालु ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। यह प्रदर्शन दुनिया के 150 देशों में स्थित 700 इस्कॉन मंदिरों (Iskcon Temple)  पर चल रहा है। कोलकाता (Kolkata) में चल रहे विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें भी जारी की गई हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। बांग्लादेश (Bangladesh) में हिंदुओं पर हमले और इस्कॉन मंदिर (Iskcon Temple)  में की गई तोड़-फोड़ के खिलाफ संस्था से जुड़े श्रद्धालु शनिवार को कोलकाता (Kolkata) की सड़कों पर उतर आए हैं। इस्कॉन संस्था (Iskcon Organization) के आह्वान पर दुनिया भर के इस्कॉन श्रद्धालु (ISKCON Devotees) हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैंं। संस्था से जुड़े श्रद्धालु ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। यह प्रदर्शन दुनिया के 150 देशों में स्थित 700 इस्कॉन मंदिरों (Iskcon Temple)  पर चल रहा है। कोलकाता (Kolkata) में चल रहे विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें भी जारी की गई हैं।

पढ़ें :- कोलकाता की सड़क पर एक युवक ने क्यों हवा में उड़ाये नोट, रुपये उठाने के लिए पीछे दौडने लगे लोग

एक श्रद्धालु की हुई थी मौत 

16 अक्तूबर को बांग्लादेश (Bangladesh)   के नोआखाली में उपद्रवी भीड़ द्वारा इस्कॉन मंदिर (Iskcon Temple)  पर हमला कर दिया गया था। इस दौरान भीड़ ने मंदिर परिसर में घुसकर तोड़फोड़ कीए जिसमें से श्रद्धालु की मौत भी हो गई थी। इसके अलावा घटना से पहले भी दुर्गा पंडालों को बांग्लादेश (Bangladesh)  में कई जगह निशाना बनाया गया था। इन हमलों में भी चार हिंदुओं की मौत हो गई थी।

लगाई गई थी आग 

बांग्लादेश (Bangladesh)  में हिंदुओं पर हो रहे हमलों के क्रम में कई हिंदू परिवारों के घरों में भी आग लगा दी गई थी। इन हमलों में 20 से ज्यादा घर पूरी तरह जलकर खाक हो गए थे।

पढ़ें :- T20 World Cup 2022: भारत ने बांग्लादेश को हराया, सेमीफाइनल की राह लगभग पक्की

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...