1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान में खाद्य कीमतों में वृद्धि से बेहाल जनता, अब भारत से व्यापार शुरू करने पर हुआ मजबूर

पाकिस्तान में खाद्य कीमतों में वृद्धि से बेहाल जनता, अब भारत से व्यापार शुरू करने पर हुआ मजबूर

पाकिस्तान  (Pakistan) की आर्थिक स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। वहां के लोग भुखमरी की कगार पर आग गए हैं। इस बीच पाकिस्तान में बाढ़ से स्थिति और ज्यादा खराब हो गई है। भीषण बाढ़ के कारण वहां पर सब्जियों से लेकर अन्य सामान के दामों में बढ़ोत्तरी हो गई है। इसके चलते पाकिस्तान के लाहौर और पंजाब प्रांत की जनता के सामने काफी मुश्किलें खड़ी हो गईं हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

इस्लामाबाद। पाकिस्तान  (Pakistan) की आर्थिक स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। वहां के लोग भुखमरी की कगार पर आग गए हैं। इस बीच पाकिस्तान में बाढ़ से स्थिति और ज्यादा खराब हो गई है। भीषण बाढ़ के कारण वहां पर सब्जियों से लेकर अन्य सामान के दामों में बढ़ोत्तरी हो गई है। इसके चलते पाकिस्तान के लाहौर और पंजाब प्रांत की जनता के सामने काफी मुश्किलें खड़ी हो गईं हैं।

पढ़ें :- पाक में बाढ़ से मची तबाही : UN चीफ बोले - ऐसा जलवायु नरसंहार कभी नहीं देखा

इसको देखते हुए पाकिस्तान सरकार (Pakistan government) भारत से टमाटर और प्याज का आयात करेगी। पाकिस्तानी मीडिया ने वित्तमंत्री मिफ्ताह इस्माइल के हवाले से कहा है कि पाकिस्तान फिर से भारत के साथ व्यापार शुरू करेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान भारत के साथ व्यापार (खुला व्यापार मार्ग) फिर से शुरू करेगा।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो वित्तमंत्री इस्माइल ने कहा कि हम इस बाढ़ और खाद्य कीमतों में वृद्धि के कारण भारत के साथ व्यापार मार्ग खोलेंगे। मीडिया रिपोर्ट की माने तो लाहौर बाजार के एक थोक व्यापारी जवाद रिजवी ने कहा कि, वहां पर टमाटर और प्याज की कीमत क्रमश 500 रुपये और 400 रुपये किलो रहा। हालांकि, रविवार के बाजारों में टमाटर और प्याज समेत अन्य सब्जियां नियमित बाजारों की तुलना में 100 रुपये प्रति किलोग्राम कम कीमत पर उपलब्ध थीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...