1. हिन्दी समाचार
  2. लोगों का इंतजार जल्द होगा खत्म, डीएमआरसी ने कहा सरकार का अदेश मिलते ही दिल्ली मेट्रो परिचालन शुरू

लोगों का इंतजार जल्द होगा खत्म, डीएमआरसी ने कहा सरकार का अदेश मिलते ही दिल्ली मेट्रो परिचालन शुरू

People Wait Will Be Over Soon Dmrc Said Delhi Metro Operations Started As Soon As The Government Gets The Order

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। कारोना संक्रमण को रोकने के लिए मार्च में हुए लॉकडाउन के बाद से दिल्ली में मेट्रो सेवा पूर्ण रूप से बंद थी। अब जब पूरे देश में अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है तो इसे देखते हुए लोग मेट्रो सेवा चालू होने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो चलाए जाने की वकालत की है। इसी बीच दिल्ली मेट्रो के कार्यकारी निदेशक ने कहा है कि उनको बस सरकार के आदेश का इंतजार है, जब भी आदेश आ जाएगा हम मेट्रो चलाने के लिए तैयार हैं।

पढ़ें :- पान का एक पत्ता आपकी जिंदगी को बना सकता है कामयाब, जानिए कैसे

डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक ने कहा कि सरकार से आदेश मिलती ही दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन परिचालन शुरू करने के लिए तैयार रहेगा। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी आवश्यक दिशा-निर्देश लागू किए जाएंगे। मेट्रो में यात्रियों की यात्रा सुरक्षित बनाने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। मेट्रो से कोरोना फैलने का डर अब नहीं रहेगा क्योंकि मेट्रो में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव की हर तरह की व्यवस्था कर ली गई है।

डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक का यह बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हमने केंद्र सरकार से ट्रायल बेसिस पर दिल्ली मेट्रो की सेवा शुरू करने की अपील की है। केजरीवाल ने कहा है कि मैंने केंद्र सरकार से अपील की है कि दिल्ली को आप बाकी राज्यों से थोड़ा अलग समझें। दिल्ली में कोरोना की स्तिथि अब ठीक हो रही है। दिल्ली में हम मेट्रो खोलना चाहते हैं. बाकी देश में आप मेट्रो नहीं खोलना चाहते मत खोलिये लेकिन दिल्ली में आप चरणबद्ध तरीके से मेट्रो को खोला जाये।

कोरोना के कारण दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के कई प्रॉजेक्ट काफी लेट हो गए हैं। प्रॉजेक्ट में देरी, मेट्रो के लिए बहुत बड़ा बोझ बन रही है। दूसरी तरफ संचालन नहीं होने के के कारण दिल्ली मेट्रो को रोजाना करोड़ों का नुकसान हो रहा है। एक अनुमान के मुताबिक, लॉकडाउन के बाद डीएमआरसी को रोजाना करीब 10 करोड़ का नुकसान हो रहा है।

पढ़ें :- ड्रग केस : दीपिका के फोन से डिलीट डेटा खंगालेगी NCB, निशाने पर अब 10 बड़े ऐक्‍टर्स

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...