1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन भर दुखी रहते हैं इन 3 नाम वाले लोग, कभी और किसी से नहीं मिलता सच्चा प्यार

जीवन भर दुखी रहते हैं इन 3 नाम वाले लोग, कभी और किसी से नहीं मिलता सच्चा प्यार

People With These 3 Names Remain Unhappy Throughout Their Life Never Get True Love From Anyone Else

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: ‘नाम में क्या रखा है, गर गुलाब को हम किसी और नाम से भी पुकारें तो वो ऐसी ही खूबसूरत महक देगा।’ ये बात शेक्सपीयर ने कही थी। मतलब साफ है कि शेक्सपीयर ये कहना चाहते थे कि किसी के नाम से कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन, ज्योतिष की दुनिया में नाम काफी मायने रखता है। नाम का पहला अक्षर किसी व्यक्ति की किस्मत तय करता है। ज्योतिष शास्त्र ये बताता है कि नाम से किसी के जीवन में खुशी और दुख कब और कैसे आयेंगे ये जाना जा सकता है। आज हम आप को 3 ऐसे नाम वाले लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जो जीवन भर दुखी रहते हैं। इन नाम वाले लोगों को उनका सच्चा प्यार कभी नहीं मिल पाता है। इन 3 नाम वाले लोग सच्चे प्यार के लिए तरसते रहते हैं।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

B नाम वाले लोग

इन 3 नाम वाले लोग सच्चे प्यार के लिए तरसते रहते हैं। और इस लिस्ट में सबसे पहले आते हैं बी नाम वाले लोग। ज्योतिष के मुताबिक, इस नाम वालों का जीवन दुखों से भरा होता है। लेकिन, ये स्वभाव से काफी अच्छे माने जाते हैं जिसकी वजह से हर कोई इन्हें पसंद करता है। लेकिन, इनका स्वभाव ज्यादा अच्छा होने की वजह से लोग इनका फायदा भी उठा लेते हैं। ये लोग काफी मेहनती और धैर्यवान होते हैं। किस्मत का साथ मिल जाये तो ये बुलंदियों पर पहुंच जाते हैं। लेकिन, इन्हें कभी भी जीवन में सच्चा प्यार नहीं मिल पाता है।

S नाम वाले लोग

जिस व्यक्ति का नाम एस से शुरु होता है उनका स्वभाव साफ दिल का होता है। ये लोग दूसरों की मदद करना पसंद करते हैं। इनको घर और परिवार में सबका ख्याल रहता है। लेकिन, इनका यही स्वभाव इनके लिए नुकसान दायक साबित होता है। लोग इनकी इसी अच्छाई का फायदा भी उठा लेते हैं। ये लोग अपने और अपने परिवार के मान-सम्मान के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। लेकिन, प्यार के मामले में इनकी किस्मत थोड़ी कमजोर होती है। इन्हें भी जीवन भर सच्चे प्यार के लिए तरशना पड़ता है। आकर्षक व्यक्तित्व इन लोगों की सबसे बड़ी खासियत होती है। ये लोग आकर्षक छवि के मालिक होते है। इनके लिए सेक्स लाईफ काफी महत्त्वपूर्ण होती है।

पढ़ें :- कोरोना संकट के कारण इस बार नहीं सजेंगे दुर्गा पूजा के पंडाल, सीएम ने कहा-घर में स्थापित करें मां की मूर्ति

P नाम वाले लोग

इस नाम के लोग दिल के बहुत अच्छे होते हैं। ये लोग ऐसा कोई काम करना पसंद नहीं करते हैं जिनसे उनकी छवि खराब हो। लेकिन, इनका सीधा और सच्चा सच्चा स्वभाव इनका दुश्मन बन जाता है। यहे लोग दूसरों की खुशी में खुश रहते हैं और खुद पर ध्यान नहीं दे पाते इस वजह से इन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इनका स्वभाव अधिक बोलने वाला या एक दम शान्त रहने वाला हो सकता है। इस नाम के लड़के या लड़की देश, दुनिया, घर, परिवार सबका ख्याल रखने वाले होते हैं। इनके लिए अपना मान-सम्मान ही सबसे बड़ा होता है। लेकिन इनका स्वभाव जिद्दी होता है, जिसकी वजह से ये अपना सच्चा प्यार खो देते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...