1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. इंसानियत को लगाई आग, पौधे को उखाड़ने की सजा में 12 साल की बच्ची को जलाया

इंसानियत को लगाई आग, पौधे को उखाड़ने की सजा में 12 साल की बच्ची को जलाया

एक 12 वर्ष की मासूम बच्ची पर केरोसिन का तेल छिड़ककर उसे आग में झोक दिया। बच्ची की  गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने पड़ोसी की जमीन पर लगा एक पौधा उखाड़ दिया था। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Person Set Fire To Humanity Burnt 12 Year Old Girl In Punishment For Uprooting Plant

बिहार: आए दिन कोई न कोई किस्सा सामने आता है जो मानवता को शर्मसार कर जाती है। दरअसल बिहार के बेगूसराय से इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक केस सुनने को मिला है। यहां एक 12 वर्ष की मासूम बच्ची पर केरोसिन का तेल छिड़ककर उसे आग में झोक दिया। बच्ची की  गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने पड़ोसी की जमीन पर लगा एक पौधा उखाड़ दिया था।

पढ़ें :- आगरा : श्री पारस हॉस्पिटल ने किया 22 मरीजों की जिंदगी से मौत का मॉक ड्रिल

बच्ची बेगूसराय के निंगा पंचायत के सिवराना गांव में अपराधी सिकंदर यादव के घर के पास खेल रही थी। खेलते वक़्त में उसने एक पौधे को उखाड़ दिया था। जिसके उपरांत आरोपी ने बच्ची को जिन्दा जला दिया। घटना के उपरांत ही उसे गंभीर अवस्था में उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। खबरों की माने तो बच्ची हालत नाजुक बनी हुई है।

जंहा इस बात का पता चला है कि बच्ची ने सिकंदर के घर के पास का एक पौधा गलती उखाड़ दिया। यह देखते हुए, सिकंदर और उसकी पत्नी ने बच्ची के पहले तो खूब पिटाई की और फिर उसपर केरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया। आग में झूलसती हुई मासूम बच्ची छटपटाने लगी। ऐसे में अन्य पड़ोसियों ने जब बच्ची को देखा तो तुरंत उसे हॉस्पिटल पहुंचाया।

आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी

लड़की को गंभीर रूप से घायल होने की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार अब भी जारी है। पुलिस ने सिकंदर यादव के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। DSP बेगूसराय निशित प्रिया ने बोला कि सिकंदर यादव पर अपराध का इलज़ाम है और उसे हिरासत में लेने के  लिए प्रक्रिया चल रही है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और केस की जांच के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

पढ़ें :- पारस अस्पताल मामला : राहुल गांधी, बोले- बीजेपी राज में ऑक्सीजन व मानवता दोनों की है भारी कमी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X