पेरू के पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया ने खुद को मारी गोली, जानिए क्यों

d

लीमा। भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तारी के डर से पेरू के पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया ने बुधवार को अपने घर पर खुद को गोली मार ली। फिलहाल उनको गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Peru Ex President Garcia Shoots Himself :

पूर्व राष्ट्रपति के वकील और अस्पताल के अधिकारियों ने इस बारे में बताया है। देश की राजधानी लीमा में कासिमिरो उलोआ इमरजेंसी हॉस्पिटल में 69 वर्षीय गार्सिया की सर्जरी की गयी। उन्होंने अपने माथे में गोली मार ली थी। पेरू के स्वास्थ्य मंत्री जुलेमा टोमस ने बताया कि गार्सिया बहुत नाजुक स्थिति में हैं।

लीमा के पड़ोस में मीराफ्लोर्स में गार्सिया के घर में उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया था। अस्पताल के बाहर गार्सिया के वकील एरासमो रेयाना ने बताया आज सुबह बहुत अफसोसजनक घटना हुई। पूर्व राष्ट्रपति ने खुद को गोली मार ली। गार्सिया 1985-90 तक और इसके बाद 2006-11 तक राष्ट्रपति रहे। संदेह है कि ब्राजील की कंपनी ओडेब्रेच्ट को ठेका देने के बदले उन्होंने रिश्वत ली थी। नवंबर में उन्होंने उरूग्वे दूतावास में शरण मांगी थी और शरण के लिए आवेदन किया किया था लेकिन अनुमति नहीं मिली थी।

लीमा। भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तारी के डर से पेरू के पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया ने बुधवार को अपने घर पर खुद को गोली मार ली। फिलहाल उनको गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूर्व राष्ट्रपति के वकील और अस्पताल के अधिकारियों ने इस बारे में बताया है। देश की राजधानी लीमा में कासिमिरो उलोआ इमरजेंसी हॉस्पिटल में 69 वर्षीय गार्सिया की सर्जरी की गयी। उन्होंने अपने माथे में गोली मार ली थी। पेरू के स्वास्थ्य मंत्री जुलेमा टोमस ने बताया कि गार्सिया बहुत नाजुक स्थिति में हैं। लीमा के पड़ोस में मीराफ्लोर्स में गार्सिया के घर में उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया था। अस्पताल के बाहर गार्सिया के वकील एरासमो रेयाना ने बताया आज सुबह बहुत अफसोसजनक घटना हुई। पूर्व राष्ट्रपति ने खुद को गोली मार ली। गार्सिया 1985-90 तक और इसके बाद 2006-11 तक राष्ट्रपति रहे। संदेह है कि ब्राजील की कंपनी ओडेब्रेच्ट को ठेका देने के बदले उन्होंने रिश्वत ली थी। नवंबर में उन्होंने उरूग्वे दूतावास में शरण मांगी थी और शरण के लिए आवेदन किया किया था लेकिन अनुमति नहीं मिली थी।