कुत्ते ने चुकाया नमक का क़र्ज़, जान देकर बचाई फैमिली की जान

वाराणसी। अक्सर आपने फिल्मो में देखा होगा कि बेजुबान जानवर अपने मालिक को दुश्मनों से बचाता है। क्या आप इसे हकीकत मानते है, क्या आपको पता है कि हमारे घरों में पाले जाने वाले बेजुबान जानवर हमारे आस पास मौजूद इंसानों से ज्यादा वफादार होते है? ऐसा ही एक मामला वाराणसी में सामने आया जहां एक कुत्ते ने अपनी जान गंवा कर अपनी बफादारी साबित की।

मामला वाराणसी के चोलापुर थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाले डॉ. राजेश को अपना कुत्ता ब्लैकी अज्ञात परिस्थितियों में मृत मिला। अपने पालतू को मरा पाकर पूरा परिवार दहशत में आ गया। पूरे परिवार के दिमाग में एक सवाल उठ रहा था कि ऐसा क्या हुआ कि उनके कुत्ते की अचानक मौत हो गई।

जब परिजनों ने ब्लैकी का शव हटाया तो देखा की पास ही में दो सांप मरे पड़े थे। जिसके बाद सभी की समझ में आ गया कि उसने सांपों से लड़ते हुए अपनी जान गंवा दी। परिवार के लोग बताते हैं कि जैसे ही वह लोग ब्लैकी के शव का दफन करने के बाद घर वापस पहुंचे तो कुछ सांप और नजर आए।

जिसके बाद सपेरे की मदद से तीन और सांप को पकड़वाया गया। डॉ0 राजेश का कहना है कि सपेरे ने उन्हें बताया था कि सारे सांप एक नागिन के साथ घर में घुस आए थे। सपेरे ने सांपों को पकड़ने के बाद हिदायत दी थी कि नागिन भी घर में मौजूद है। जिसे अगले दिन पकड़ा जा सका।