शिवपाल सिंह यादव समेत तीन लोगों को बंगला आवंटन को हाईकोर्ट में चुनौती

shivpal singh yadav
शिवपाल सिंह यादव समेत तीन लोगों को बंगला आवंटन को हाईकोर्ट में चुनौती

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मंत्री व समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव को आवंटित किए गए बंगले के खिलाफ हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के समक्ष एक जनहित याचिका दाखिल करते हुए चुनौती दी गयी है। इस याचिका में अपना दल के नेता आशीष पटेल और रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया को मिले बंगलों का भी आवंटन रद्द किये जाने की मांग की गई है। फिलहाल आज इस याचिका पर सुनवाई होनी है।

Petition Filed In High Court Against Shivpal Singhs Bungalow Alloted By Up Government :

हाइकोर्ट में दायर इस याचिका में सरकार पर आरोप लगाया गया है कि इन लोगों को बंगला आवंटित करने में नियमावली का उल्लंघन किया गया है। याचिका दाखिल करने वाले स्थानिय अधिवक्ता मोतीलाल यादव ने कहा कि इन नेताओं को टाइप फाइव बंगले आवंटित किये गये हैं जो विधान सभा व विधान परिषद सदस्यों को नहीं आवंटित किये जा सकते। इसलिए उन्होने तीनों आवंटन रद्द किये जाने की मांग की गई है।

बता दें कि राज्य संपत्ति विभाग ने समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव को राजधानी लखनऊ में नया बंगला आवंटित किया था। ये बगला पहले पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमों मायावती का था।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मंत्री व समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव को आवंटित किए गए बंगले के खिलाफ हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के समक्ष एक जनहित याचिका दाखिल करते हुए चुनौती दी गयी है। इस याचिका में अपना दल के नेता आशीष पटेल और रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया को मिले बंगलों का भी आवंटन रद्द किये जाने की मांग की गई है। फिलहाल आज इस याचिका पर सुनवाई होनी है। हाइकोर्ट में दायर इस याचिका में सरकार पर आरोप लगाया गया है कि इन लोगों को बंगला आवंटित करने में नियमावली का उल्लंघन किया गया है। याचिका दाखिल करने वाले स्थानिय अधिवक्ता मोतीलाल यादव ने कहा कि इन नेताओं को टाइप फाइव बंगले आवंटित किये गये हैं जो विधान सभा व विधान परिषद सदस्यों को नहीं आवंटित किये जा सकते। इसलिए उन्होने तीनों आवंटन रद्द किये जाने की मांग की गई है। बता दें कि राज्य संपत्ति विभाग ने समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव को राजधानी लखनऊ में नया बंगला आवंटित किया था। ये बगला पहले पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमों मायावती का था।