शाहीन बाग प्रदर्शन मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

शाहीन बाग प्रदर्शन मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
शाहीन बाग प्रदर्शन मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नई दिल्ली। शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों के जबर्दस्त हंगामे और करीब दो महीने से बंद सड़क खुलवाने वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। पिछली तारीख पर कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा था। वहीं अब आज वे अपना पक्ष कोर्ट में रखेंगे। हालांकि, शाहीन बाग की महिलाएं भी कोर्ट में अपनी बात रखेंगी।

Petition For Shaheen Bagh Protesters Removal Supreme Court To Hear Today :

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट का कहना था कि किसी सार्वजनिक जगह पर अनंतकाल तक प्रदर्शन नहीं किया जा सकता है। हालांकि, सड़क खाली करवाने का कोई आदेश नहीं दिया गया था। मामले की अगली सुनवाई के लिए 17 जनवरी का दिन तय किया गया था।

बता दें कि शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ लंबे समय से धरना प्रदर्शन चल रहा है। इसकी वजह से रोड 13ए बंद है। यह रोड दिल्ली और नोएडा को जोड़ती है। सड़क बंद होने की वजह से नोएडा और दिल्ली के बीच सफर करनेवालों को कई घंटे लग रहे हैं।

नई दिल्ली। शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों के जबर्दस्त हंगामे और करीब दो महीने से बंद सड़क खुलवाने वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। पिछली तारीख पर कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा था। वहीं अब आज वे अपना पक्ष कोर्ट में रखेंगे। हालांकि, शाहीन बाग की महिलाएं भी कोर्ट में अपनी बात रखेंगी। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट का कहना था कि किसी सार्वजनिक जगह पर अनंतकाल तक प्रदर्शन नहीं किया जा सकता है। हालांकि, सड़क खाली करवाने का कोई आदेश नहीं दिया गया था। मामले की अगली सुनवाई के लिए 17 जनवरी का दिन तय किया गया था। बता दें कि शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ लंबे समय से धरना प्रदर्शन चल रहा है। इसकी वजह से रोड 13ए बंद है। यह रोड दिल्ली और नोएडा को जोड़ती है। सड़क बंद होने की वजह से नोएडा और दिल्ली के बीच सफर करनेवालों को कई घंटे लग रहे हैं।