1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. राजस्थान में पेट्रोल 110 और डीजल 102 रुपये पार, जानें अपने शहर का भाव

राजस्थान में पेट्रोल 110 और डीजल 102 रुपये पार, जानें अपने शहर का भाव

देश में पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर आग लग गई है। मंगलवार को पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा जारी नए रेट के मुताबिक पेट्रोल के दाम में 35 पैसे प्रति लीटर की तेज बढ़ोतरी हुई है तो वहीं डीजल भी 28 पैसे चढ़ गया है। राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल अब 110 रुपये के पार चला गया है। वहीं मध्य प्रदेश के रीवा में डीजल 100 रुपये से महज 2 पैसे दूर है

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर आग लग गई है। मंगलवार को पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा जारी नए रेट के मुताबिक पेट्रोल के दाम में 35 पैसे प्रति लीटर की तेज बढ़ोतरी हुई है तो वहीं डीजल भी 28 पैसे चढ़ गया है। राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल अब 110 रुपये के पार चला गया है। वहीं मध्य प्रदेश के रीवा में डीजल 100 रुपये से महज 2 पैसे दूर है।

पढ़ें :- petrol diesel rate: लगातार दूसरे दिन पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर
Jai Ho India App Panchang

दिल्ली में मंगलवार को इंडियन ऑयल के पंप पर पेट्रोल 98.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.18 रुपये प्रति लीटर के रेट से बिक रहा है। मई के बाद पिछले रुक-रुक कर 33 दिनों में ही पेट्रोल 8.49 रुपये महंगा हो चुका है और डीजल 8.39 रुपये तक महंगा हो चुका है।

देखें प्रमुख शहरों में आज किस भाव पर बिक रहा पेट्रोल और डीजल?

पढ़ें :- महंगाई की एक और मार: पेट्रोल के बाद मदर डेयरी ने दूध की कीमतों मे बड़ा इजाफा, खरीदने से पहले जाने दाम

बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज़ाना पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं। इंडियन ऑयल , भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम रोज़ाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...