1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. पेट्रोल-डीजल के दामो मे फिर आया बड़ा बवाल, जानिए आज का भाव

पेट्रोल-डीजल के दामो मे फिर आया बड़ा बवाल, जानिए आज का भाव

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दाम में तेजी का माहौल है। ब्रेंट क्रूड में 51 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर है। इधर घरेलु बाजार में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज तेल की कीमतों में लगातार 19वें दिन कोई इजाफा नहीं किया है। दिल्ली में 20 नवंबर से अब तक 15 किस्तों में पेट्रोल 2.65 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। जबकि डीजल 3.41 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

पढ़ें :- बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में स्कूल पर पथराव, जमकर हुआ हंगामा

आपको बता दें कि इससे पहले पेट्रोल की कीमत में आखिरी बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई थी। 1 सितंबर से 2 अक्टूबर तक डीजल की कीमत 3 रुपए प्रति लीटर से अधिक कम हो चुके हैं। हालांकि, पेट्रोल के भाव पर कोई असर नहीं है।

अक्टूबर महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई संशोधन नहीं हुआ है। जबकि अगस्त में पेट्रोल और इसके पहले जुलाई माह में डीजल के भाव में वृद्धि की गई थी। दिल्ली में आज 26 दिसंबर को पेट्रोल-डीजल के दाम में परिवर्तन नहीं हुआ है। पेट्रोल कल के भाव 83.71 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम कल के भाव 73.87 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं।

वहीं, मुंबई में पेट्रोल के दाम 90.34 रुपये प्रति लीटर है। डीजल 80.51 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। पेट्रोल के भाव 85.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 77.44 रुपये प्रति लीटर हैं।

पढ़ें :- श्रीराम प्रॉपर्टीज ने आईपीओ का प्राइस बैंड 113-118 रुपये प्रति शेयर किया तय

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...