1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. इस कीमत पर थम गया पेट्रोल और डीजल का दाम, जाने क्या है आज का भाव

इस कीमत पर थम गया पेट्रोल और डीजल का दाम, जाने क्या है आज का भाव

Petrol And Diesel Prices Have Stopped At This Price What Is Todays Price

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को लगातार दसवें दिन भी कोई परिवर्तन नहीं हुआ। डीजल के भाव में एक और दो अक्टूबर को गिरावट रही थी। डीजल का दाम बीते नौ दिन से और पेट्रोल की कीमत आज लगातार 20वें दिन भी स्थिर रही। पिछले एक महीने में डीजल तीन रुपये प्रति लीटर से ज्यादा सस्ता हो चुका है।

पढ़ें :- लगातार दूसरे दिन फिर आई सोने चांदी के दाम मे गिरावट, जानिए क्या है आज का भाव

दुनिया में कोरोना वायरस के कारण अभी तक क्रूड आयल की मांग में बढ़ोतरी नहीं हुई है। तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन आयल के मुताबिक, आज दिल्ली में पेट्रोल 81.06 रुपये जबकि डीजल 70.46 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 87.74 रुपये प्रति लीटर और डीजल 76.86 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा।

वहीं कोलकाता में पेट्रोल 82.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 73.99 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल का भाव 84.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 75.95 रुपये प्रति लीटर है। बैंगलोर में पेट्रोल 83.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल 74.63 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। बता दें कि बीते 14 दिनों में डीजल के दाम लगभग 1 रुपए गिर चुके हैं। वहीं, 1 सितंबर से 2 अक्टूबर तक डीजल 3 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो चुका हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...