फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए कितनी बढ़ीं कीमतें

oil
डीजल के दामों में इतना हुआ इजाफा, जाने आपके शहर में क्या है कीमत?

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। एक बार फिर लोगों के जेब पर भार बढ़ा है। दरअसल, आठवें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गयी है। पेट्रोल के दाम 62 पैसे लीटर, डीजल मूल्य 64 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं।

Petrol And Diesel Prices Increased Again Know How Much The Prices Have Increased :

पिछले 8 दिनों में पेट्रोल—डीजल के दाम में क्रमश: 4.52 रुपये और 4.64 रुपये लीटर की बढ़ोतरी हुई है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों की कीमत अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल का मूल्य 75.16 रुपये से बढ़कर 75.78 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल का दाम 73.39 रुपये से बढ़कर 74.03 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है।

बताया जा रहा है कि जून 2017 के बाद ईधन के दामों में सबसे अधिक बढ़ोत्तरी हुई है। तेल के दाम पूरे देश के लिए बढ़ाए गए हैं और राज्यों के स्थानीय टैक्स व वैट के चलते इनके दाम अलग-अलग होंगे। तेल कंपनियां जून 2017 के बाद से दैनिक आधार पर कीमतों की समीक्षा कर रही हैं।

तब से पेट्रोल के दाम में 62 पैसे और डीजल के मूल्य में 64 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी सर्वाधिक है। कंपनियों ने कीमतों की समीक्षा 82 दिनों तक स्थगित रखने के बाद सात जून से दाम में लागत के हिसाब से फेर-बदल शुरू किया था। उसके बाद से यह लगातार आठवां दिन है जब ईंधन के दाम बढ़े हैं। पिछले आठ दिनों में पेट्रोल के दामों में 4.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल की दर में 4.64 रुपये लीटर की कुल वृद्धि हुई है।

 

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। एक बार फिर लोगों के जेब पर भार बढ़ा है। दरअसल, आठवें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गयी है। पेट्रोल के दाम 62 पैसे लीटर, डीजल मूल्य 64 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं। पिछले 8 दिनों में पेट्रोल—डीजल के दाम में क्रमश: 4.52 रुपये और 4.64 रुपये लीटर की बढ़ोतरी हुई है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों की कीमत अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल का मूल्य 75.16 रुपये से बढ़कर 75.78 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल का दाम 73.39 रुपये से बढ़कर 74.03 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि जून 2017 के बाद ईधन के दामों में सबसे अधिक बढ़ोत्तरी हुई है। तेल के दाम पूरे देश के लिए बढ़ाए गए हैं और राज्यों के स्थानीय टैक्स व वैट के चलते इनके दाम अलग-अलग होंगे। तेल कंपनियां जून 2017 के बाद से दैनिक आधार पर कीमतों की समीक्षा कर रही हैं। तब से पेट्रोल के दाम में 62 पैसे और डीजल के मूल्य में 64 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी सर्वाधिक है। कंपनियों ने कीमतों की समीक्षा 82 दिनों तक स्थगित रखने के बाद सात जून से दाम में लागत के हिसाब से फेर-बदल शुरू किया था। उसके बाद से यह लगातार आठवां दिन है जब ईंधन के दाम बढ़े हैं। पिछले आठ दिनों में पेट्रोल के दामों में 4.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल की दर में 4.64 रुपये लीटर की कुल वृद्धि हुई है।