1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. चौथे दिन फिर बढ़ा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए कितनी बढ़ी कीमतें

चौथे दिन फिर बढ़ा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए कितनी बढ़ी कीमतें

Petrol And Diesel Prices Increased Again On Fourth Day Know How Much Prices Have Increased

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के लिये वैक्सीन की अच्छी खबरों के बीच वैश्विक बाजार में तेल के दामों में मजबूती से देश में लगातार चौथे दिन सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि दर्ज की गई है। ब्रेंट क्रूड 45 डालर प्रति बैरल पर पहुंच गया है। शुक्रवार को 48 दिनों तक लगातार स्थिर रहने के बाद दोनों ईंधन के दामों में पहली बार इजाफा हुआ था।

पढ़ें :- सर्राफा बाजार में जाने सोने-चांदी की कीमत आज कहां तक गिरी

आपको बता दें, सार्वजनिक क्षेत्र की अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन आयल के मुताबिक, आज देश के चार बड़े महानगरों में डीजल की कीमत में 17 से 19 पैसे और पेट्रोल में 7 पैसे तक प्रति लीटर तक इजाफा किया गया है। दिल्ली में डीजल 18 पैसे और पेट्रोल 07 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ है।

तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन आयल के अनुसार आज दिल्ली में पेट्रोल 81.53 रुपये जबकि डीजल 71.25 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 88.23 रुपये प्रति लीटर और डीजल 77.73 रुपये प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 83.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल 74.82 रुपये प्रति लीटर हो गया। वहीं तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 84.53 रुपये प्रति लीटर और डीजल 76.72 रुपये प्रति लीटर रही।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...