1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. महंगाई साहब खाये जात है: 6 दिन में Petrol Diesel के दाम ने छुआ आसमान, यहां जाने आज के रेट

महंगाई साहब खाये जात है: 6 दिन में Petrol Diesel के दाम ने छुआ आसमान, यहां जाने आज के रेट

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने से रविवार को लगातार चौथे दिन देश में पेट्रोल-डीजल महंगा (petrol and diesel expensive) हो गया। डीजल 30 पैसे महंगा हुआ जबकि पेट्रोल के दाम 25 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने से रविवार को लगातार चौथे दिन देश में पेट्रोल-डीजल महंगा (petrol and diesel expensive) हो गया। डीजल 30 पैसे महंगा हुआ जबकि पेट्रोल के दाम 25 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल अब तक के रिकार्ड उच्चतम स्तर 102.39 रुपए प्रति लीटर पर हैं। वहीं डीजल भी सर्वकालिक उच्चतम स्तर 90.77 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया।

पढ़ें :- Petrol Diesel Rate: पेट्रोल के दाम ले रहा जान, अब तक इतना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल... यहां जाने अपने शहर का भाव

पिछले 6 दिनों में पेट्रोल 1.20 पैसे महंगा हो चुका है। डीजल भी 10 दिनों में 2.15 रुपए प्रति लीटर चढ़ चुका है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बीते सप्ताह में जिस तरह से बढोतरी की गई है उससे अन्य वस्तुओं पर भी महंगाई की मार पड़ सकती है।

सप्ताहांत पर अमेरिकी बाजार में कारोबार बंद होने पर ब्रेट क्रूड 80 डॉलर प्रति बैरल के करीब और अमेरिकी क्रूड 76 डॉलर प्रति बैरल के आसपास पहुंच गया। लगातार बढ़ते दामों की वजह से देश के कई प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर के पार निकल गए है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...