1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. पेट्रोल और डीजल की कीमतें तीसरे दिन भी अपरिवर्तित: जानिए आज अपने शहर में ईंधन की दरें

पेट्रोल और डीजल की कीमतें तीसरे दिन भी अपरिवर्तित: जानिए आज अपने शहर में ईंधन की दरें

पेट्रोल और डीजल की कीमत: दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.84 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल 89.87 रुपये में उपलब्ध है। मुंबई में पेट्रोल 107.83 रुपये है, जबकि डीजल की कीमत 97.45 रुपये है। अपने शहर में ईंधन की कीमतों का पता लगाने के लिए नीचे पढ़ें ।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Petrol And Diesel Prices Unchanged For Third Day Know Fuel Rates In Your City Today

पेट्रोल और डीजल की कीमत आज: मंगलवार, 20 जुलाई, 2021 को लगातार तीसरे दिन देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित रहीं। 17 जुलाई को पेट्रोल ने नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ था, जब राष्ट्रीय राजधानी में यह 30 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया था। जबकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.84 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल की कीमत 89.87 रुपये है।

पढ़ें :- Petrol Diesel Price: पेट्रोल डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, SMS से जानें अपने शहर का भाव

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों से पता चलता है कि मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.83 रुपये है, जबकि डीजल 97.45 रुपये पर बिक रहा है। जुलाई में अब तक पेट्रोल की कीमतों में नौ बार बढ़ोतरी हुई है, जबकि डीजल की कीमतों में पांच बार बढ़ोतरी हुई है और एक बार कटौती हुई है। जून के महीने के दौरान, दोनों ऑटो ईंधन की कीमतों में 16 मौकों पर बढ़ोतरी की गई, जो मई के महीने में 16 बढ़ोतरी के बाद तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने अपने मूल्य संशोधन को फिर से शुरू करने के बाद 18 दिनों के अंतराल को समाप्त कर दिया, जो विधानसभा के साथ मेल खाता था।

नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 11.44 रुपये प्रति लीटर और डीजल 9.14 रुपये बढ़े हैं 4 मई से बढ़ोतरी के बाद, पेट्रोल की कीमत राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, लद्दाख, कर्नाटक, जम्मू सहित कम से कम 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कई स्थानों पर 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर गई है।

वैश्विक स्तर पर, कच्चे तेल की कीमतें पिछले सत्र में लगभग 7 प्रतिशत की गिरावट के बाद मंगलवार को स्थिर हो गईं, जो कि COVID-19 संक्रमणों के पुनरुत्थान के बारे में चिंताओं के कारण व्यापक बाजार में वापसी हुई, जो कि उत्पादकों के एक नए आपूर्ति सौदे के रूप में आया था, रायटर ने पहले रिपोर्ट किया था। दिन।
ब्रेंट क्रूड 38 सेंट (0.6 फीसदी) बढ़कर 69.00 डॉलर प्रति बैरल पर 0058 जीएमटी हो गया। अगस्त डिलीवरी के लिए अमेरिकी क्रूड अनुबंध, जो बाद में मंगलवार को समाप्त हो रहा है, 49 सेंट (0.7 प्रतिशत) बढ़कर 66.91 डॉलर प्रति बैरल हो गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि सितंबर डिलीवरी के लिए अमेरिकी क्रूड लगभग 1 प्रतिशत बढ़कर 66.99 डॉलर प्रति बैरल हो गया।

पढ़ें :- Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के भाव ने तोड़ी आम आदमी की कमर, जाने आज का दाम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...