डीजल-पेट्रोल के लिए अब नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, होगी होम डिलीवरी

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल की खरीद करने वाले उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी। जिन लोगों के पास छोटी-बड़ी गाड़ियां है, सरकार उनके दरवाजे तक पेट्रोल-डीजल पहुंचाने के इंतजाम में जुट गयी है। इस बात की जानकारी शुक्रवार को पेट्रोलियम मंत्रालय ने ट्वीट करके बताया कि प्री-बुकिंग के आधार पर आप जल्द ही अपने दरवाजे पर पेट्रोल और डीजल की डिलीवरी कर पायेंगे। उन्होने कहा कि प्री बुकिंग के आधार पर उपभोक्ताओं को पेट्रोलियम पदार्थ की डिलीवरी विकल्प के तौर पर उपलब्ध कराये जायेंगे। मंत्रालय ने कहा है कि यह उपभोक्ताओं को लंबी कतारों में अधिक समय व्यतीत करने से बचायेगा।




पेट्रोलियम प्रोडक्ट की होम डिलीवरी से पेट्रोल पंप पर लंबी लाइन में लगने से छुटकारा मिलेगा और कंज्यूमर्स का कीमती वक्त भी बचेगा। पेट्रोलियम मिनिस्ट्री ने बताया कि देशभर में रोजाना करीब 3.5 करोड़ लोग पेट्रोल पंपों पर आते हैं और अब उनके लिए सुविधा हो जाएगी। पेट्रोल पंप मालिकों के संगठन के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ईंधन बचाने के आह्वान पर यह निर्णय लिया गया है। कंसोर्श‍ियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स के कार्यकारिणी के सदस्य सुरेश कुमार ने कहा कि तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पाड्डूच्चेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और हरियाणा के पेट्रोल पंप 14 मई के बाद हर रविवार को बंद रहेंगे।




इस मामले में तेल मार्केटिंग कंपनियों को जानकारी दे दी जाएगी। सुरेश कुमार ने बताया कि वैसे हर पेट्रोल पंप पर किसी आपात स्थ‍िति से निपटने के लिए कम से कम एक कर्मचारी नियुक्त रहेगा।

Loading...