पेट्रोल-डीजल : कीमतों में 13वें दिन भी गिरावट जारी, जानिए आज अपने शहर का हाल

पेट्रोल-डीजल : कीमतों में 13वें दिन भी गिरावट जारी, जानिए आज अपने शहर का हाल
पेट्रोल-डीजल : कीमतों में 13वें दिन भी गिरावट जारी, जानिए आज अपने शहर का हाल

Petrol Diesel Price Cut Down On Thirteen Day

नई दिल्ली। तेल की कीमतों में लगातार 13वें दिन कटौती की गई है। सोमवार को पेट्रोल 21 पैसे तक और डीजल 16 पैसे तक सस्ता हुआ। कटौती के बाद दिल्ली, चेन्नई और कोलकाता के मुकाबले मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी भी सबसे ज्यादा हैं। वहीं डीजल की कीमतों में भी गिरावट जारी है। 29 मई 2018 को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.43 रुपये थी और इसी दिन से पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में गिरावट का सिलसिला शुरू हुआ था। वहीं 11 जून 2018 को दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 76.58 रुपये हो गई है। राजधानी दिल्ली समेत अन्य शहरों में डीजल काभी कुछ ऐसा ही हाल है।

मेट्रो शहरों मे पेट्रोल के दाम

दिल्ली में आज पेट्रोल 76.58 रुपये रुपये प्रति लीटर
मुंबई में आज पेट्रोल 84.41 रुपये प्रति लीटर
कोलकाता में आज पेट्रोल 79.25 रुपये प्रति लीटर
चेन्नई में आज पेट्रोल 79.48 रुपये रुपये प्रति लीटर

आगे और सस्ता होगा क्रूड

क्रूड में गिरावट का दौर आगे भी जारी रह सकता है। 22 जून को होने वाली ओपेक देशों की बैठक में प्रोडक्शन बढ़ाने पर फैसला हो सकता है। एक्सपर्ट्स की मानें तो 22 जून तक क्रूड की कीमतों में कोई उछाल नहीं आएगा। अगर प्रोडक्शन बढ़ाने पर फैसला होता है तो कीमतें और गिर सकती है। ऐसे में पेट्रोल-डीजल भी सस्ता होने के आसार हैं। वहीं, अगर प्रोडक्शन बढ़ाने पर फैसला नहीं होता तो क्रूड की कीमतों में उछाल आने की संभावना है। इसका असर घरेलू मार्केट में भी दिखाई दे सकता है।

पेट्रोल के बढ़ते दाम से राहत देने के लिए टैक्स घटाए सरकार

ASSOCHAM आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दामों में मची हायतौबा पर इंडस्ट्री बॉडी एसोचैम ने सरकार को ह‍िदायत दी थी कि टैक्स में कटौती करके पेट्रोल और डीजल के दामों को कम करके सरकार को आम आदमी को राहत देनी चाहिए। एसोचैम का कहना है कि ऐसा करके ना बल्कि आम आदमी को फायदा होगा, बल्कि अर्थव्यवस्था को भी फायदा पहुंचेगा।एसोचैम ने सरकार को सुझाव दिया है कि पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के तहत लाया जाए। देखते हैं कि सरकार इस सुझाव पर क्या एक्शन लेती है।

नई दिल्ली। तेल की कीमतों में लगातार 13वें दिन कटौती की गई है। सोमवार को पेट्रोल 21 पैसे तक और डीजल 16 पैसे तक सस्ता हुआ। कटौती के बाद दिल्ली, चेन्नई और कोलकाता के मुकाबले मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी भी सबसे ज्यादा हैं। वहीं डीजल की कीमतों में भी गिरावट जारी है। 29 मई 2018 को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.43 रुपये थी और इसी दिन से पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में…